scriptREET 2022: इन 8 बातों का ध्यान रखेंगे तो ही आप कर सकेंगे रोडवेज में फ्री सफर | REET 2022: Before free travel read this news carefully | Patrika News
जयपुर

REET 2022: इन 8 बातों का ध्यान रखेंगे तो ही आप कर सकेंगे रोडवेज में फ्री सफर

राजस्थान रोडवेज ने रीट परीक्षार्थियों की निशुल्क यात्रा को लेकर एक गाइडलाइन जारी की है। इसमें अलग-अलग बिंदुओं में वे नियम-कायदे बताए गए हैं, जिनका पालन करने पर ही परीक्षार्थी रोडवेज बस में फ्री सफर कर सकेंगे।

जयपुरJul 21, 2022 / 09:25 am

Arvind Palawat

इन 8 बातों का ध्यान रखेंगे तो ही आप कर सकेंगे रोडवेज में फ्री सफर...

इन 8 बातों का ध्यान रखेंगे तो ही आप कर सकेंगे रोडवेज में फ्री सफर…

जयपुर। राजस्थान रोडवेज ने रीट परीक्षार्थियों की निशुल्क यात्रा को लेकर एक गाइडलाइन जारी की है। इसमें अलग-अलग बिंदुओं में वे नियम-कायदे बताए गए हैं, जिनका पालन करने पर ही परीक्षार्थी रोडवेज बस में फ्री सफर कर सकेंगे। इनमें से किसी एक का भी उल्लंघन किया तो टिकट की राशि परीक्षार्थियों से वसूली जाएगी। रोडवेज के कार्यकारी निदेशक यातायात संजीव कुमार पाण्डेय ने निर्देश जारी किए हैं।
ये हैं वो 8 बिंदु…

1. निशुल्क यात्रा की सुविधा परीक्षार्थी को उसके निवास स्थान से परीक्षा केंद्र तक आने और जाने के लिए दी जाएगी।

2. फ्री यात्रा 21 जुलाई की रात 12 बजे शुरू होगी, जो 26 जुलाई को रात 12 बजे खत्म होगी।
3. बस यात्रा का उद्देश्य केवल परीक्षा के लिए आने और जाने के लिए ही होगा।

4. परीक्षार्थी को यह सुविधा एक बार निवास स्थान से परीक्षा केंद्र तक जाने के लिए व एक बार परीक्षा केंद्र से निवास स्थान तक आने के लिए ही देय होगी।
5. यह छूट केवल परीक्षार्थियों के लिए हैं। परिजनों को नियमानुसार टिकट लेनी होगी।

6. यह सुविधा प्राप्त करने के लिए परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र बस परिचालक या टिकट काउंटर पर बुकिंग क्लर्क को दिखाना अनवार्य होगा। ताकि शून्य राशि का टिकट बनाया जा सके।
7. यात्रा के समय परीक्षार्थी को फोटो युक्त आईडी कार्ड साथ में रखना होगा।

8. परीक्षार्थी के गांव या शहर से परीक्षा केंद्र तक जाने एवं वापस आने के लिए सीधी बस सेवा उपलब्ध नहीं होने पर एक से अधिक कनेक्टिंग बस का उपयोग किया जा सकता है। परंतु यात्रा का उद्देश्य इस परीक्षा के लिए जाना एवं वहां से वापस आना ही होना चाहिए।

Home / Jaipur / REET 2022: इन 8 बातों का ध्यान रखेंगे तो ही आप कर सकेंगे रोडवेज में फ्री सफर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो