बदमाशों ने जयपुर के व्यापारी से की बड़ी ठगी, चेक का क्लोन बना खाते से निकाले छह लाख रुपए

कोतवाली थाने में मामला दर्ज, चेक व्यापारी के पास, फिर भी बदमाशों ने उसका क्लोन बनाकर खाते से निकाले रुपए, मैसेज आने पर पीड़ित व्यापारी को वारदात का पता चला

जयपुर. ऑनलाइन ठगी के बढ़ते मामलों के साथ अब बैंक चेक का क्लोनी बनाकर 5.65 लाख रुपए ठगी करने का मामला सामने आया है। पीड़ित व्यापारी को बैंक खाते से रुपए निकलने का मोबाइल पर मैसेज मिला, तब वारदात का पता चला। इस संबंध में कोतवाली थाना पुलिस ने बैंक की तरफ से एफआइआर और पीड़ित व्यापारी का परिवाद दर्ज किया है।

Read More: बदमाशों ने महिला के सोशल अकाउंट को हैक कर, उसकी बेटी को बनाया निशाना, कर दी ऐसी वारदात, उड़ गए सबके होश

पुलिस ने बताया कि गोपालपुरा क्षेत्र घनश्याम सिंधी की चौड़ा रास्ता में एक फर्म है। पीड़ित व्यापारी को शुक्रवार शाम करीब सवा छह बजे मोबाइल पर यूको बैंक खाते से रुपए निकलने का मैसेज मिला। व्यापारी ने बताया कि इतनी बड़ी रकम खाते से निकलने पर चौड़ा रास्ता स्थित बैंक पहुंचा, लेकिन तब बैंक बंद हो चुका था। शनिवार सुबह बैंक पहुंचकर रुपए निकलने के संबंध में जानकारी ली। तब बैंक प्रशासन ने चेक नंबर 35 से 5.65 लाख रुपए आरटीजीएस होना बताया।

पीडि़त फर्म पर पहुंचा और चेकबुक संभाली तो बैंक प्रशासन द्वारा बताया गया चेक नबर 35 चेक बुक में ही था। व्यापारी ने क्लोन बनाए गए चेक पर हस्ताक्षर देखे तो वह भी जाली थे। व्यापारी ने इस संबंध में कोतवाली थाने में रिपोर्ट दी, तब पुलिस ने बैंक प्रशासन की तरफ से चेक का क्लोन बना रुपए निकालने का मामला दर्ज किया। जबकि व्यापारी की रिपोर्ट को परिवाद में दर्ज कर लिया। पुलिस मामले में रुपए निकालने वाले जालसाज को तलाश रही है।

व्यापारी का आरोपी

पीड़ित व्यापारी घनश्याम ने बताया कि चेक से 5.65 लाख रुपए निकाले जा रहे हैं, बैंक प्रशासन एक बार तो मोबाइल फोन कर इसकी जानकारी ले सकता था। जबकि बैंक खाते में उनका मोबाइल नंबर भी है।

Read More: Good News: जयपुर में गिर गए प्याज के भाव, अभी और कम होंगे दाम

Deepshikha Vashista Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned