Good News: जयपुर में गिर गए प्याज के भाव, अभी और कम होंगे दाम

Jaipur News: बीते दो माह से आसमान छू रहे प्याज के दामों से अब जयपुर में राहत मिली, थोक कीमत 20 रुपए से 40 किलो तक

जयपुर. बीते दो माह से आसमान छू रहे प्याज के दामों ( Onion prices ) से अब जयपुर में राहत मिली है। पहले जहां प्याज भाव 100 रुपए प्रति किलो को पार कर गए थे, वही प्याज अब 40 से 50 रुपए प्रति किलो के भाव में मिल रहा है।
इसकी वजह यह है कि थोक की सबसे बड़ी मुहाना मंडी में झालावाड़, नासिक, भावनगर सहित अन्य जगहों से प्याज की आवक पर्याप्त मात्रा में हो रही है। साथ ही अब बाजार में नया प्याज भी मिल रहा है। आलु प्याज थोक विक्रेता संघ के अध्यक्ष शिवरतन शर्मा ने बताया कि इन दिनों मंडी में प्याज की थोक कीमत 20 रुपए से 40 रुपए प्रति किलो तक है। वहीं खुदरा बाजार में प्याज जी कीमत 30 रुपए से 50 रुपए प्रतिकिलो तक है।

भाव और कम होने के आसार

जयपुर मंडी के व्यापारियों का कहना है कि मंडी में प्याज की आवक प्याज के भाव काफी हद तक कम हो गए है। भारी आवक को देखते हुए आने वाले दिनों में यह भाव और कम होने की संभावना है। इससे आम जन को काफी राहत मिलेगी। फिलहाल मंडी में रोजाना 500 टन से ज्यादा माल जयपुर और आसपास की जगहों पर सप्लाइ हो रहा है।

इन सब्जियों में तेजी

वहीं दूसरी ओर सब्जी मंडी में आलू, मटर और टमाटर ( Tomato prices increased ) सहित कई सब्जियों के दामों में तेजी बनी हुई है। 10-15 रुपए तक बिकने वाले टमाटर के भाव दोगुने तक हो गए हैं। खुदरा में टमाटर 25 से 30 रुपए प्रति किलो तक के भाव में मिल रहा है। वहीं मटर के भाव 40 रुपए प्रतिकिलो तक हैं। अन्य सब्जियों के दाम बढ़ गए हैं। व्यापारियों का कहना है कि सर्दी और पाले के चलते मंडी में सब्जियों की आवक में कमी आई है। इसके चलते सब्जियों के दाम बढ़ गए हैं। टमाटर के अलावा आलू ( potato price ), आंवला, मोगरी,गाजर और गोभी के भाव भी बढ़ गए हैं।

Deepshikha Vashista Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned