scriptRSMSSB Admit Card 2024: Admit card downloaded from WhatsApp is invalid | RSMSSB: जीएनएम, ANM- कृषि पर्यवेक्षक EXAM का व्हाट्सएप से डाउनलोडेड Admit Card अमान्य, केवल इसकी होगी मान्यता | Patrika News

RSMSSB: जीएनएम, ANM- कृषि पर्यवेक्षक EXAM का व्हाट्सएप से डाउनलोडेड Admit Card अमान्य, केवल इसकी होगी मान्यता

locationजयपुरPublished: Jan 27, 2024 06:47:55 pm

Submitted by:

Anant awdichya

राजस्थान सबओर्डिनेट एंड मिनिस्टेरियल सर्विस सलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) ने जीएनएम, एएनएम और कृषि पर्यवेक्षक पदों के लिए निर्धारित आगामी परीक्षाओं के प्रवेश पत्र के संबंध में एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की है।

rsmssb_admit_card_2024.jpg

जयपुर। राजस्थान सबओर्डिनेट एंड मिनिस्टेरियल सर्विस सलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) ने जीएनएम, एएनएम और कृषि पर्यवेक्षक पदों के लिए निर्धारित आगामी परीक्षाओं के प्रवेश पत्र के संबंध में एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की है। आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार, जिन्होंने राजस्थान राज्य भर्ती बोर्ड के व्हाट्सएप नंबर - 9461062046 से अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड किए हैं वह मान्य नहीं होगा। केवल आरएसएमएसएसबी और एसएसओ की आधिकारिक वेबसाइटों से डाउनलोड किए प्रवेश पत्र ही वैध माने जाएंगे।


दरअसल, गत 25 जनवरी को जीएनएम, एएनएम और कृषि पर्यवेक्षक पदों के लिए निर्धारित आगामी परीक्षाओं के प्रवेश पत्र के संबंध में ऐसी अफवाहें सामने आई जिसमें कहा गया कि परीक्षार्थी 25 और 26 जनवरी को राजस्थान राज्य भर्ती बोर्ड के व्हाट्सएप नंबर - 9461062046 से अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही, यह भी बताया कि प्रवेश पत्र 27 जनवरी को आरएसएमएसएसबी और एसएसओ की आधिकारिक वेबसाइटों पर अपलोड किए जाएंगे। हालांकि, अब अधिकारियों ने स्पष्ट करते हुए कहा है कि व्हाट्सएप से डाउनलोडेड प्रवेश पत्र मान्य नहीं होंगे। वैध वहीं माने जाएंगे जो आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड हुआ है।


आरएसएमएसएसबी और एसएसओ की आधिकारिक वेबसाइटों से प्रवेश पत्र को ऐसे करें डाउनलोड :

स्टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट https://rsmssb.rajasthan.gov.in/ पर जाएं।

स्टेप 2: 'प्रवेश पत्र प्राप्त करें' विकल्प पर क्लिक करें


स्टेप 3: "जीएनएम 2023, एएनएम 2023 और कृषि पर्यवेक्षक" के तहत दिए गए डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें

चरण 4: अपना विवरण दर्ज करें


स्टेप 5: इसे डाउनलोड करें और आगे उपयोग के लिए इसका प्रिंटआउट प्राप्त कर लें


परीक्षा की तिथि निम्मलिखित है :


संविदा नर्स (जीएनएम) और संविदा महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता (एएनएम) पदों के लिए परीक्षा 3 फरवरी, 2024 को आयोजित की जाएगी, जबकि कृषि पर्यवेक्षक परीक्षा 4 फरवरी, 2024 को निर्धारित है।

ट्रेंडिंग वीडियो