scriptजम्मू-कश्मीर में फिर बर्फबारी, हवाई यातायात प्रभावित | Snowfall in Jammu and Kashmir | Patrika News
जयपुर

जम्मू-कश्मीर में फिर बर्फबारी, हवाई यातायात प्रभावित

Weather Update ।। जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। दोनों केंद्र शासित प्रदेशों के कई हिस्सों में सुबह से शुरू हुई बर्फबारी दोपहर तक जारी रही। इससे एक ओर जहां ठंड का प्रकोप बढ़ा है, वहीं हवाई यातायात भी प्रभावित हुआ है।

जयपुरJan 12, 2020 / 06:35 pm

anant

जम्मू-कश्मीर में फिर बर्फबारी, हवाई यातायात प्रभावित

जम्मू-कश्मीर में फिर बर्फबारी, हवाई यातायात प्रभावित

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। दोनों केंद्र शासित प्रदेशों के कई हिस्सों में सुबह से शुरू हुई बर्फबारी दोपहर तक जारी रही। इससे एक ओर जहां ठंड का प्रकोप बढ़ा है, वहीं हवाई यातायात भी प्रभावित हुआ है। श्रीनगर एयरपोर्ट से दोपहर तक कोई भी उड़ान नहीं उड़ पाई।श्रीनगर शहर में सुबह तीन सेंटीमीटर बर्फ पड़ी। वहीं दक्षिण कश्मीर के पर्यटन स्थल पहलगाम में नौ सेंटीमीटर तक बर्फ गिरी।
-भारी बर्फबारी की आशंका
उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के गुलमर्ग में आठ सेंटीमीटर ताजा बर्फ गिरी। कुपवाड़ा में पच्चीस सेंटीमीटर तक बर्फ गिरी है। मौसम विभाग के अधिकारियों के अनुसार कश्मीर घाटी के अधिकांश पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बर्फबारी हो रही है। वहीं लद्दाख के कुछ क्षेत्रों में भी बर्फ पड़ी है। मौसम विभाग ने सोमवार तक कई क्षेत्रों में भारी बर्फबारी की आशंका जताई है।
-बर्फबारी से हवाई यातायात प्रभावित
कश्मीर में हो रही बर्फबारी का असर हवाई यातायात पर भी पड़ा। दोपहर बाद तक श्रीनगर एयरपोर्ट से कोई भी उड़ान नहीं उड़ पाई थी। वहीं जम्मू के पुंछ, डोडा, किश्तवाड़, रियासी और रामबन जिलों में भी बर्फबारी हो रही है। जम्मू में रात के तापमान में बढ़ोतरी जरूर दर्ज की गई है, लेकिन बर्फानी हवाओं के कारण ठंड से किसी को भी राहत नहीं मिल पाई है। यहां पर भी सुबह से ही काले बादल छाने के कारण ठंड बढ़ी है। कई लोगों को ठंड से बचने के लिए आग जलाते हुए देखा जा सकता है।

Hindi News/ Jaipur / जम्मू-कश्मीर में फिर बर्फबारी, हवाई यातायात प्रभावित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो