script RPSC: डमी अभ्यर्थी मामले में SOG की बड़ी कार्रवाई, परीक्षा देने वाले 2 लेक्चरर और 1 फिजियोथेरेपिस्ट गिरफ्तार | SOG Arrested Two Lecturers And One Physiotherapist In Dummy Candidates In School Lecturer Competitive Examination-2022 | Patrika News

RPSC: डमी अभ्यर्थी मामले में SOG की बड़ी कार्रवाई, परीक्षा देने वाले 2 लेक्चरर और 1 फिजियोथेरेपिस्ट गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Jan 05, 2024 09:27:00 am

Submitted by:

Nupur Sharma

Dummy Candidate Arrested In SOG Action: स्पेशनल आपॅरेशन ग्रुप (एसओजी) ने स्कूल व्याख्याता प्रतियोगिता परीक्षा-2022 में डमी अभ्यर्थी बैठाने के मामले में दो राजकीय व्याख्याता को गिरफ्तार किया है।

fake_candidate_arrested.jpg

Dummy Candidate Arrested In SOG Action: स्पेशनल आपॅरेशन ग्रुप (एसओजी) ने स्कूल व्याख्याता प्रतियोगिता परीक्षा-2022 में डमी अभ्यर्थी बैठाने के मामले में दो राजकीय व्याख्याता को गिरफ्तार किया है। वहीं, आरएएस प्री परीक्षा-2014 पेपर लीक प्रकरण में वांछित चल रहे गवर्नमेंट फिजियोथैरेपिस्ट को गिरफ्तार किया है। पेपर लीक की घटनाओं को रोकने के लिए बनी एसआईटी की सूचना पर एसओजी ने यह कार्रवाई की।

यह भी पढ़ें

गोगामेड़ी हत्याकांड: NIA की राजस्थान व हरियाणा में 31 स्थानों पर छापे मारे, एक और आरोपी गिरफ्तार

एडीजी वी.के. सिंह ने बताया कि राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से 17 अक्टूबर 2022 को स्कूल व्याख्याता प्रतियोगिता परीक्षा आयोजित करवाई गई थी। अजमेर के सिविल लाइन थाने में दर्ज प्रकरण में गुरुवार को जालोर के बागोड़ा स्थित डूगरवा निवासी अर्जुन कुमार (37) को गिरफ्तार किया। आरोपी अर्जुन राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भागल सेफ्टा तहसील भीनमाल जिला जालोर में राजनीति विज्ञान विषय के व्याख्याता के पद पर कार्यरत था। आरोपी ने परीक्षार्थी लाखाराम और डमी अभ्यर्थी अशोक कुमार के बीच कड़ी के रूप में कार्य किया था। इसी मामले में बुधवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय साविधर जसवंतपुरा जालोर में राजनीति विज्ञान के व्याख्याता पद पर कार्यरत अशोक कुमार को गिरफ्तार किया था। अशोक कुमार ने इस परीक्षा में लाखाराम पुत्र जूथा राम निवासी रुचियार थाना भीनमाल जिला जालोर के स्थान पर महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय जालोरी गेट जोधपुर में सामान्य ज्ञान एवं राजनीति विज्ञान विषय की डमी अभ्यर्थी के रूप में परीक्षा दी थी।

यह भी पढ़ें

22 जनवरी को जयपुर में मांस और शराब की दुकान रहेंगी बंद ! जानिए क्यों

इसको भी पकड़ा
एडीजी ने बताया कि आरएएस प्री परीक्षा 2014 पेपर लीक प्रकरण में एसओजी थाने में दर्ज प्रकरण में लंबे समय से वांछित चल रहे आरोपी कपिल कुमार भारद्वाज (36) निवासी मोहन नगर थाना नई मंडी हिंडौन सिटी को गिरफ्तार किया। आरोपी कपिल महुवा हॉस्पिटल में फिजियोथैरेपिस्ट के पद पर पदस्थापित था।

ट्रेंडिंग वीडियो