ट्रैफिक नियमों को लेकर एक्शन मोड में सरकार, कल से राजस्थान में होने जा रहा है कुछ ऐसा

बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम और यातायात नियमों के सफल क्रियान्वयन के लिए 14 से 23 अक्टूबर तक सम्पूर्ण राज्य में विशेष सघन सड़क सुरक्षा अभियान ( road safety campaign in rajasthan) चलाया जाएगा। ( traffice police ) महानिदेशक पुलिस ( DGP Rajasthan ) भूपेंद्र सिंह ने एक आदेश जारी कर समस्त रेंज महानिरीक्षकगण और पुलिस अधीक्षकों को इस अभियान की सफल क्रियान्विति के निर्देश दिए हैं।

abdul bari

October, 1309:20 PM

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

जयपुर
बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम और यातायात नियमों के सफल क्रियान्वयन के लिए 14 से 23 अक्टूबर तक सम्पूर्ण राज्य में विशेष सघन सड़क सुरक्षा अभियान ( road safety campaign in rajasthan) चलाया जाएगा।

इसलिए शुरु किया खास अभियान ( traffice police )

महानिदेशक पुलिस ( DGP Rajasthan ) भूपेंद्र सिंह ने एक आदेश जारी कर समस्त रेंज महानिरीक्षकगण और पुलिस अधीक्षकों को इस अभियान की सफल क्रियान्विति के निर्देश दिए हैं। सभी जिलों में थानाधिकारी एवं वृत्तधिकारी को प्रभावी व पारदर्शी कार्रवाई एवं जागरुकता, प्रचार प्रसार व प्रवर्तन सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिए हैं, ताकि राज्य में होने वाली सड़क दुर्घटनाओं ( road accident in rajasthan ) से होने वाली शारीरिक क्षति एवं मृतकों की संख्या में कमी लाई जा सके।

ये निर्देश हुए जारी

सिंह ने इस अभियान में मोटर वाहन अधिनियम के प्रावधान जैसे तेज गति से वाहन चलाना, लाल बत्ती का उल्लंघन, वाहन चलाते समय मोबाइल पर बात करना, शराब पीकर वाहन चलाना तथा मालवाहक वाहन में यात्री बैठाना आदि प्रावधानों के उल्लंघनकर्ताओं के विरुद्ध ड्राइविंग लाइसेंस निलंबन की कार्यवाही हेतु परिवहन विभाग को आवश्यक रूप से प्रेषित की जाना सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं।

यह खबरें भी पढ़ें...

क्लास में कुछ ऐसा कर रहा था छात्र, देखते ही शिक्षक ने की जमकर पिटाई, थाने तक जा पहुंचा मामला


ट्रक ने दो बाइकों को मारी जोरदार टक्कर, एक व्यक्ति की कुचलने से हुई दर्दनाक मौत, पांच घायल


राजधानी में दो पक्षों में हुआ झगड़ा, एक पक्ष ने पिस्टल से किया फायर, इलाके में फैली दहशत

Show More
abdul bari
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned