scriptRajasthan के हनुमानगढ़ में अचानक कर्फ्यू लगाया, बड़े इलाके में इंटरनेट बंद, पुलिस ने आंसू गैस छोड़ी, कई गिरफ्तार किए, | Sudden curfew imposed in Hanumangarh, Rajasthan, internet shutdown | Patrika News
जयपुर

Rajasthan के हनुमानगढ़ में अचानक कर्फ्यू लगाया, बड़े इलाके में इंटरनेट बंद, पुलिस ने आंसू गैस छोड़ी, कई गिरफ्तार किए,

पुलिस ने जब रोकना चाहा तो पुलिस पर पथराव कर दिया गया। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की और कई लोगों को हिरासत में लिया। लेकिन मामला शंात नहीं हुआ तो पुलिस ने आंसू गैस छोड़ी और उसके बाद कई अन्य लोग भी पकडे गए।

जयपुरJul 28, 2022 / 10:51 am

JAYANT SHARMA

hanuman_grah_photo_2022-07-28_10-12-47.jpg
जयपुर
हनुमानगढ़ के भादरा कस्बे में आज दूसरे दिन भी कर्फ्यू जारी है। आज कलक्टर और एसपी समेत अन्य पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी कैंप कर रहे हैं। विशेष तौर पर दो गांवों में जांच पड़ताल की जा रही है और एक पूर्व विधयक को नजरबंद कर दिया गया है। हरियाणा नंबर के बीस से भी ज्याद वाहन जब्त करने के साथ ही चालीस लोगों को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है। पूरा मामला ईद के दिन हुए कथित गौवध का है।
इस मामले के बाद दोनो पक्षों मंे रह रहकर माहौल खराब होता जा रहा था। पुलिस ने कार्रवाइ्र की थी लेकिन बुधवार को हंगामा ज्यादा हो गया। गौवध करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार करने समेत अन्य मांगों को लेकर कुछ लोगों ने बिना अनुमति रैली निकाल दी । पुलिस रोकने पहुंची तो पुलिस पर पथराव कर दिए और बाद में पुलिस ने आसू गैस छोड़ी।
उसके बाद भीड़ को तितर बितर कर दिया गया। इस घटनाक्रम के बाद से कर्फ्यू लगा दिया गया है। कई अन्य संदिग्धों की तलाश जारी है। पूरे घटनाक्रम के बारे में हनुमानगढ़ पुलिस ने बताया कि दस जुलाई को ईद के मौके पर चिडिया गांधी गांव के कुछ लोगों ने बकरों के साथ ही गौवध भी किया था। ऐसी सूचना के बाद पुलिस भी सतर्क हो गई थी और उसी दिन कुछ लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी की गई थी। लेकिन यह मामला यहीं शांत नहीं हुआ। उसके बाद गांव के दो पक्षों मंे लगातार तनाव होता रहा।
बुधवार को अचानक हरियाणा राज्य से कई वाहन हनुमानगढ़ मंे आए और उनमें से सैंकड़ों लोग हनुमानगढ़ पहुंचे। हरियाणा से आए लोगों ने हनुमानगढ़ के कुछ लोगों के साथ बिना अनुमति रैली निकाली और प्रदर्शन शुरु कर दिया। पुलिस ने जब रोकना चाहा तो पुलिस पर पथराव कर दिया गया। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की और कई लोगों को हिरासत में लिया। लेकिन मामला शंात नहीं हुआ तो पुलिस ने आंसू गैस छोड़ी और उसके बाद कई अन्य लोग भी पकडे गए।

Home / Jaipur / Rajasthan के हनुमानगढ़ में अचानक कर्फ्यू लगाया, बड़े इलाके में इंटरनेट बंद, पुलिस ने आंसू गैस छोड़ी, कई गिरफ्तार किए,

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो