scriptजम्मू कश्मीर में आंतकी हमला : ट्रेन से जयपुर लाए गए चार शव, सड़क पर उतरे लोग, पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी | Terrorist attack in Jammu and Kashmir: Bodies of four people including a child brought to Jaipur by train, people came out on the streets, protests going on, slogans being raised against Pakistan | Patrika News
जयपुर

जम्मू कश्मीर में आंतकी हमला : ट्रेन से जयपुर लाए गए चार शव, सड़क पर उतरे लोग, पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी

आतंकी हमले के मामले में जम्मू कश्मीर से जयपुर तक बवाल जारी है।

जयपुरJun 11, 2024 / 02:52 pm

Manish Chaturvedi

जयपुर। जम्मू कश्मीर में हुए आतंकी हमले में जयपुर के चार लोगों की मौत होने के बाद माहौल गरमा गया है। चौंमू में आतंकी हमले को लेकर लोगों में भारी आक्रोश दिखाई दे रहा है। हजारों की संख्या में लोग सड़क पर उतरे हुए है। लोगों की ओर से आतंकवाद के खिलाफ, पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की जा रही है। लोगों की ओर से पीड़ित परिवार के परिजनों को मुआवजा व सरकारी नौकरी देने की मांग की जा रही है। मौके पर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद है। इसके साथ ही भारी पुलिस जाप्ता तैनात किया गया है।
वहीं चौमूं के पांच्यावाली ढाणी से हजारों की संख्या में लोगों ने रैली निकाली। यह रैली आज सुबह निकाली गई। इस रैली में लोगों में आतंकवाद को लेकर आक्रोश जाहिर किया। यह रैली चौमूं पहुंची। यहां पर भारी संख्या अभी भी लोगों की ओर से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।
शवों को देख कलक्टर सहित सभी की आंखें हुई नम, रेस्क्यू टीम के हाथ कांपे..

आज सुबह ट्रेन से चारों मृतकों के शव जयपुर जंक्शन पर पहुंचे। इस दौरान कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित, एडीएम साउथ शैफाली कुशवाहा व अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौके पर मौजूद थे। सुबह आठ बजे से ही अधिकारी जंक्शन पर मौजूद थे। पूजा एक्सप्रेस करीब साढ़े नौ बजे जंक्शन पर पहुंची। इस दौरान पूरा माहौल गमगीन हो गया। जब रेस्क्यू करने वाली टीम के कर्मचारी शवों को उतारने के लिए ट्रेन में चढ़े तो मृत बच्चे व अन्य शवों को देखकर उनके हाथ भी कांप उठे। लेकिन फिर मृतक बच्चे व अन्य शवों को उठाया और गाड़ियों में रखा। इस दौरान कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित के साथ पुलिस अधिकारियों की आंखें भी नम हो गई। रेलवे स्टेशन पर इस दौरान भारी भीड़ लग गई। हर किसी के चेहरे पर आतंकियों को लेकर गुस्सा साफ दिख रहा था। अधिकारी हो चाहे कर्मचारी या कोई ओर, सबका यही कहना था कि आखिर इस बच्चे व इन लोगों ने किसी का क्या बिगाड़ा था। जो इन्हें इतनी बेरहमी से मारा गया।
आज होगा अंतिम संस्कार, माहौल हुआ गमगीन…

आंतकी हमले में चौमूं निवासी राजेंद्र सैनी, उनकी पत्नी ममता सैनी की मौत हुई है। इसके साथ ही हरमाड़ा निवासी पवन सैनी की पत्नी पूजा सैनी व उनके दो साल के बेटे लिवांश की मौत हुई है। पवन इस आतंकी घटना में घायल हुए है। 9 जून की शाम को जम्मू कश्मीर में यह आतंकी घटना हुई। आज सुबह यह शव जयपुर लाए गए। आज गांव में इनका अंतिम संस्कार होगा। जिसे लेकर प्रशासन अलर्ट मोड पर है। वहीं गांव में माहौल पूरी तरह गमगीन हो गया है। पीड़ित परिवारों में अब तक बच्चों को इस संबंध में जानकारी नहीं दी गई है। ग्रामीण का कहना है कि एक बार शव आ जाए तब ही बच्चों को बताना मुनासिब होगा।
सीएम भजनलाल शर्मा लगातार कर रहे मॉनिटरिंग…

जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले में जयपुर के चार जनों की मौत के मामले में सीएम भजनलाल शर्मा लगातार मॉनिटरिंग कर रहे है। सीएमओ की ओर से जम्मू कश्मीर व गृह मंत्रालय से इस संबंध में संवाद किया गया था। जिसके बाद सभी शवों को जम्मू कश्मीर प्रशासन की ओर से ट्रेन में रखकर रवाना किया गया। वहीं सीएम अब भी लगातार इस मामले पर नजर रखें हुए है। सीएम ने कहा ​है कि यह आतंकी हमला कायराना हरकत है। उन्होंने इस दर्दनाक घटना पर संवेदना जताई है।

Hindi News/ Jaipur / जम्मू कश्मीर में आंतकी हमला : ट्रेन से जयपुर लाए गए चार शव, सड़क पर उतरे लोग, पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी

ट्रेंडिंग वीडियो