scriptचुनाव से ठीक पहले जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला, राजस्थान के कारोबारी को बच्चों के सामने सिर में गोली मारी, ऑपरेशन हुआ.. हालत गंभीर | Terrorist Attack in Jammu-Kashmir: Terrorists Shot Businessman Of Jaipur Rajasthan | Patrika News
जयपुर

चुनाव से ठीक पहले जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला, राजस्थान के कारोबारी को बच्चों के सामने सिर में गोली मारी, ऑपरेशन हुआ.. हालत गंभीर

बताया जा रहा है कल जम्मू कश्मीर में पांचवे और आखिरी चरण का चुनाव है।

जयपुरMay 19, 2024 / 11:01 am

JAYANT SHARMA

जम्मू कश्मीर में हुए डबल आतंकी हमले में आतंकियों ने इस बार टूरिस्ट्स को निशाना बनाया है। जयपुर से जम्मू गए गु्रप के करीब पचास से ज्यादा लोगों में से कुछ को गोली मारी है। सिर में आंख के नजदीक गोली लगनी से एक युवक बेहद गंभीर घायल है, उनकी पत्नी को फिलहाल प्राथमिक उपचार के बार छुट्टी दे दी गई है। परिवार जयपुर के वॉल सिटी इलाके में स्थित ब्रहम्पुरी क्षेत्र के पठान चौक इलाके का रहने वाला है। इस घटना के बाद पूरा परिवार सदमे में है। पिता को इस घटना की जानकारी है, वे अपने बेटों और परिवार के लोगों के लिए परेशान हैं। सभी को वापस बुला लिया गया है। पिता और परिवार के कुछ सदस्य जम्मू के लिए रवाना होने की खबर है। बताया जा रहा है कल जम्मू कश्मीर में पांचवे और आखिरी चरण का चुनाव है।

स्टील फर्नीचर कारोबारी हैं सन्नी तबरेज, भाई और परिवार के साथ गए थे

पठान चौक इलाके में रहने वाले भाजपा नेता सादिक खान ने बताया कि सन्नी तबरेज और उनके बड़े भाई परवेज 15 मई को ही तो जम्मू पहुंचे थे। परिवार के ही करीब पचास से ज्यादा लोग हवाई जहाज से वहां गए थे। पूरा टुअर बुक कराया गया था। कल दोपहर में ही परिवार से बात हुई थी, उसके बाद रात को वहां से फोन आया कि हमला हुआ है और गोली चली है। सन्नी और परवेज का ब्रहम्पुरी बाजार में ही स्टील और आयरन के फर्नीचर एवं अन्य आइटम बनाने का कारोबार है। परिवार काफी समय से पठान चौक में रहता है। परिवार के कई सदस्य पुलिस और अन्य सरकारी सेवाओं में हैं। पिता असमल और परिवार के सदस्य जम्मू के लिए रवाना हुए हैं। जयपुर से दिल्ली हवाई जवाह से और फिर दिल्ली से जम्मू के लिए उड़ान ली जा गई है।

बच्चों के सामने ही माता – पिता को मार दी गोली, खाना खाने के लिए ठहरे थे सभी

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार सामने आया कि पहलगाम के नजदीक परिवार के लोग अलग अलग वाहनों में थे। कुछ आगे बढ़ रहे थे और कुछ ने पहलगाम में ही एक रिसोर्ट कम रेस्टोरेंट में स्टे किया था। वहां खान – पान चल रहा था। इसी दौरान फायरिंग की आवाजें आने लगी। कोई कुछ समझ पाता इससे पहले ही आतंकियों ने रिसोर्ट पर हमला कर दिया। सन्नी, उनके बड़े भाई परवेज और अन्य सदस्यों के सामने सन्नी और उनकी पत्नी फराह को गोली मार दी। फराह के कंधे को छूकर गोली निकल गई, लेकिन सन्नी तबरेज के सिर में आंख के नजदीक गोली लगी है। सन्नी वहीं भर्ती है, उनकी हालत गंभीर है। सेना ने मोर्चा संभाल लिया है। परिवार के सदस्यों और सेना ने इस बारे में जयपुर में रहने वाले परिवारों को सूचना दी है। सन्नी का एक बच्चा पांच साल का और दूसरा करीब सात साल का है।

22 को लौटना था, अब आज ही वापस आ रहे…. लेकिन साधन नहीं मिल रहे…

भाजपा नेता सादिक ने कहा कि परिवार बेहद तनाव में है। हम सभी को परिवार के सदस्यों और अन्य रिश्तेदारों की चिंता है। यहां से जम्मू जाने के लिए परिवार ने कल रात हवाई यात्रा और ट्रेन यात्रा करने की कोशिश की, लेकिन बुकिंग नहीं हो सकी। टूरिस्ट सीजन होने के कारण परेशानी हो रही है। अब वहां मौजूद तमाम लोग टुअर बीच में छोड़कर वापस आ रहे हैं। आज सवेरे वे हवाई जहाज या अन्य साधनों से लौट रहे हैं। बस सन्नी के पास परिवार के दो या तीन लोग रहेंगे, उन्हें भी हालात सही होते ही हम जयपुर ले आएंगे….। फिलहाल घर में माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है।
परिवार के ही एक अन्य सदस्य नासिर ने बताया कि पूरा गु्रप जयपुर से गया था। अलग अलग वाहनों में वे लोग पहलगाम और आसपास के क्षेत्र में थे। जिस जगह पर यह हमला हुआ वहां एक गाड़ी में आने वाली सवारियां मौजूद थीं। अन्य लोग आगे पीछे थे। अब सवेरे सभी साथ हो गए हैं। सभी वहां से आने की तैयारी में जुट गए हैं।

सिर से निकाली गई बुलट, परिवार के लोगों से स्थानीय पुलिस अफसर लगातार संपर्क में…

पठान चौक जयपुर में रहने वाले परिवार के ही सदस्य नासिर ने बताया कि सन्नी के लिए अब सब लोग दुआं कर रहे हैं। रात को स्थानीय पुलिस के डिवाईएसपी, एसपी स्तर के अफसरों के लगातार फोन आ रहे थे। लगातार उनसे बातचीत रही। मिलट्री अस्पताल में ही सन्नी तबरेज का ऑपरेशन होने की जानकारी मिली है। यह करीब पांच से छह घंटे तक चला है और इस दौरान सिर से एक बुलट निकाली गई है। फिलहाल पांच से सात घंटे क्रिटिकल हैं….। सन्नी के लिए पूरा शहर दुआ कर रहा है।

Hindi News/ Jaipur / चुनाव से ठीक पहले जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला, राजस्थान के कारोबारी को बच्चों के सामने सिर में गोली मारी, ऑपरेशन हुआ.. हालत गंभीर

ट्रेंडिंग वीडियो