scriptThe accused who stopped the shooters in Jaipur and made them escape by | Sukhdev Singh Gogamedi Murder : शूटरों को जयपुर में रुकवाने और बस में बिठाकर फरार करवाने वाला आरोपी गिरफ्तार | Patrika News

Sukhdev Singh Gogamedi Murder : शूटरों को जयपुर में रुकवाने और बस में बिठाकर फरार करवाने वाला आरोपी गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Dec 09, 2023 05:56:26 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

जयपुर।सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड में पुलिस ने दोनों शूटरों को जयपुर में होटल और परिचित के फ्लैट में रुकवाने की व्यवस्था करने वाले शातिर अभियुक्त को गिरफ्तार किया है।

शूटरों को जयपुर में रुकवाने और बस में बिठाकर फरार करवाने वाला आरोपी गिरफ्तार
शूटरों को जयपुर में रुकवाने और बस में बिठाकर फरार करवाने वाला आरोपी गिरफ्तार
जयपुर।सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड में पुलिस ने दोनों शूटरों को जयपुर में होटल और परिचित के फ्लैट में रुकवाने की व्यवस्था करने वाले शातिर अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने वारदात के बाद नितिन फौजी और रोहित राठौड़ को बाइक से ले जाकर नागौर डिपो की बस में बिठाकर फरार करवाया था।
पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी रामवीर (23) पुत्र सुरेती पिलानियां सत्तनाली महेन्द्रगढ़ हरियाणा का रहने वाला है। 5 दिसंबर को सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की दो शूटर्स नितिन फौजी और रोहित राठौड़ ने श्याम नगर स्थित उनके घर पर अंधाधुंध फायरिंग कर हत्या की थी और नितिन फौजी को आरोपी रामवीर ने जयपुर में रुकने की पूरी व्यवस्था की थी।
आरोपी का घनिष्ठ दोस्त है नितिन फौजी
अतिरिक्त पुलिस आयुक्त कैलाश चन्द्र विश्नोई ने बताया कि अभियुक्त रामवीर, शूटर नितिन फौजी का घनिष्ठ दोस्त है। रामवीर सिंह और नितिन फौजी के गांव आस-पास है। दोनों आरपीएस सी.सै.स्कूल महेन्द्रगढ़ कक्षा 12वीं में एक साथ पढ़े हुए है। 12वीं पास करने के बाद नितिन फौजी वर्ष 2019-20 में सेना में भर्ती हो गया। वहीं रामवीर ने विल्फ्रेड कॉलेज मानसरोवर जयपुर में वर्ष 2017 से 2020 में बीएससी और वर्ष 2021 से 2023 में विवेक पीजी कॉलेज कालवाड़ रोड जयपुर में एमएससी (मैथेमेटिक) की पढ़ाई की है। रामवीर अप्रेल 2023 में एमएससी का अंतिम पेपर देकर गावं चला गया था। नितिन फौजी छुट्टी आया हुआ था।
पुलिस पार्टी पर की थी फायरिंग
9 नवंबर को नितिन फौजी और उसके साथियों ने महेन्द्रगढ़ के थाना सदर की पुलिस पार्टी पर फायरिंग की और फरार हो गए। नितिन फौजी ने इस फरारी के दौरान अपने दोस्त रामवीर को 19 नवंबर को जयपुर भेजा।
होटल और फ्लैट में रुकवाया, बाइक से छोड़ा बस तक
रामवीर ने नितिन फौजी की जयपुर में होटल और अपने परिचित के फ्लैट पर रुकवाने की व्यवस्था की। वारदात के बाद अजमेर रोड से नितिन फौजी और रोहित राठौड़ को बाइक पर लेकर बगरू टोल प्लाजा से आगे नागौर डिपो की रास्थान रोडवेज बस में बिठाकर फरार करवाया। पुलिस ने रामवीर को उसके घर से दस्तयाब करने के बाद गिरफ्तार कर लिया। एडिशनल डीसीपी रामसिंह, एसीपी सोडाला के नेतृत्व में पुलिस टीम आरोपी से पूछताछ कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो