scriptशाहपुरा में चाकूबाजी में युवक की मौत के मामले ने पकड़ा तूल, गुस्साए लोगों ने 5 घंटे रोड किया जाम | Patrika News
जयपुर

शाहपुरा में चाकूबाजी में युवक की मौत के मामले ने पकड़ा तूल, गुस्साए लोगों ने 5 घंटे रोड किया जाम

जयपुर ग्रामीण के शाहपुरा में राजकीय उप जिला अस्पताल के समीप शुक्रवार देर रात सिरफिरे नशेड़ी युवक द्वारा लोगों पर चाकू से हमला करने से युवक की मौत के मामले ने तूल पकड़ लिया।

जयपुरMay 12, 2024 / 05:01 pm

Lokendra Sainger

जयपुर ग्रामीण के शाहपुरा में राजकीय उप जिला अस्पताल के समीप शुक्रवार देर रात सिरफिरे नशेड़ी युवक द्वारा लोगों पर चाकू से हमला करने से युवक की मौत के मामले ने शनिवार को तूल पकड़ लिया। घटना के विरोध में ग्रामीणों ने पीपली तिराहे पर धरना प्रदर्शन कर बाजार बंद करवा दिए। सुबह 10 बजे से शुरू हुआ घटनाक्रम दोपहर 3 बजे समाप्त हुआ। 5 घंटे बाद मृतक के परिजन को संविदा पर नौकरी, 5 लाख की आर्थिक मदद पर सहमति बनने व लापरवाही बरतने पर एएसआई जगदीश सैन को लाइन हाजिर करने पर मामला शांत हुआ। उधर, घटना के बाद अस्पताल से छुट्टी मिलने पर पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया।
गौरतलब है कि शहर के राजकीय उप जिला अस्पताल के समीप शुक्रवार रात मनोज सैनी निवासी शाहपुरा ने चाकू से लोगों पर हमला कर दिया था। जिसमें 4 जने घायल हो गए थे, एक अन्य घायल शनिवार को सामने आया। चाकूबाजी में छापुड़ा खुर्द निवासी मोहनलाल पुत्र बिरजूसिंह जाट की मौत हो गई तथा सुनील असवाल, मुनान धोबी, शाहरुख, नजमू कुरैशी, अधिराज सिंह घायल हो गए। एकाएक हुई चाकूबाजी की घटना से अस्पताल परिसर में दहशत फैल गई।
घटना की सूचना मिलते ही बड़ी संया में लोग एकत्र हो गए। घटना से नाराज ग्रामीणों ने हमलावर युवक की जमकर धुनाई कर दी और बाद में अस्पताल की इमरजेंसी में तोडफोड़ कर डाली। बीच-बचाव के दौरान डॉ. मनीष रूंडला व डॉ.एमएल कलवानियां व एएसआई जगदीश सैन के भी चोटें आई। चिकित्सकों ने घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद रैफर कर दिया। इस दौरान घायल मोहनलाल जाट ने बीच रास्ते में दम तोड़ दिया। जबकि आरोपी सहित अन्य घायलों को जयपुर व निस अस्पताल में भर्ती करवाया गया।
गुस्साए ग्रामीणों ने दुकानें बंद कराई : चाकूबाजी की घटना से नाराज लोगों ने सुबह 10 बजे अस्पताल परिसर में हंगामा शुरू कर दिया। बाद में अस्पताल के बाहर शाहपुरा-नीमकाथाना रोड पर धरना शुरू किया, जिससे जाम लग गया। वहां से ये लोग पीपली तिराहे पर आ गए और धरने पर बैठ गए। जिससे वाहनों का आवागमन बंद हो गया। धरनार्थियों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।
लोगों ने चौपड़ बाजार, सिनेमा हाल की गली बाजार सहित अन्य बाजारों में दुकानों को बंद करवा दिया। दोपहर 12 बजे तहसीलदार जयपाल सिंह शेखावत, गोविन्दगढ़ डीएसपी राजेश जांगिड़, थाना प्रभारी रामलाल मीणा ने धरनार्थियों से समझाइश की, लेकिन उच्चाधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़े रहे। बाद में दोपहर 3 बजे पुलिस के आला अधिकारी पहुंचे और समझाइश की। बाद में पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया।

एक-एक लाख की मदद की घोषणा

धरने के दौरान जयपुर ग्रामीण लोकसभा प्रत्याशी अनिल चौपड़ा, शाहपुरा विधायक मनीष यादव एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने मृतक के परिजनों को एक-एक लाख की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की।
घटना के दौरान आरोपी मनोज भी घायल हो गया था। जिसे जयपुर रेफर कर दिया गया था। छुट्टी मिलने पर आरोपी को गिरतार कर लिया है। वह आदतन अपराधी प्रवृति का है और नशे का आदी भी है। दो दिन पहले ही शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया था। शुक्रवार को जमानत पर रिहा होते ही देर शाम को घटना को अंजाम दे दिया। एक घायल मुनान धोबी का निस अस्पताल में उपचार चल रहा है बाकि अन्य घायलों को छुट्टी दे दी गई।
— उमेश निठारवाल, डीएसपी शाहपुरा

यह भी पढ़ें

Rajasthan: आचार संहिता ने बढ़ाई मरीजों की मुसीबत, न बीमा-न हो रहा इलाज

Hindi News/ Jaipur / शाहपुरा में चाकूबाजी में युवक की मौत के मामले ने पकड़ा तूल, गुस्साए लोगों ने 5 घंटे रोड किया जाम

ट्रेंडिंग वीडियो