scriptराजस्थान में जहां बागेश्वर बाबा की कथा होनी थी वह होटल सील, जानें बड़ी वजह | The hotel where Bageshwar Baba's story was to be held in Rajasthan was sealed, know the big reason | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में जहां बागेश्वर बाबा की कथा होनी थी वह होटल सील, जानें बड़ी वजह

Dhirendra Shastri Bageshwar Dham : राजस्थान में जहां बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री की कथा होनी थी, लेकिन भीषण गर्मी की वजह से यह स्थगित हो गई। अब इस होटल को भी सील कर दिया गया है।

जयपुरMay 30, 2024 / 12:19 pm

Supriya Rani

Dhirendra Shastri : राजस्थान में जेडीए प्रवर्तन शाखा ने निवारू रोड के लालचंदपुरा में बुधवार को एक होटल को सील कर दिया। इसी होटल में बागेश्वर बाबा धीरेंद्बर शास्त्री की कथा होनी थी, लेकिन भीषण गर्मी की वजह से यह स्थगित हो गई। अब इस होटल को भी सील कर दिया गया है। आठ बजे जेडीए दस्ते ने पहुंचकर इसकी कार्रवाई की। होटल के प्रवेश और निकास द्वार प्लाईबोर्ड लगाकर सील कर दिए। इसके अलावा बाहरी हिस्से के निर्माण को भी जेडीए टीम ने सील किया। इसमें बाथरूम से लेकर रसोई, जनरेटर हाउस शामिल हैं।

वहीं, होटल मालिक ने निर्माण को पुराना और कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताया है। नोटिस भी 28 मई को रात दस बजे के बाद चस्पा किया गया। दरअसल, इस मामले में जेडीए ने मार्च में दो नोटिस जारी किए थे, उनमें लिखा था कि होटल का रेनोवेशन और रंगरोगन किया जा रहा है। जो अवैध और अनाधिकृत है।

10 वर्ष पुराना है निर्माण

होटल मालिक कैलाश सैनी ने बताया कि होटल करीब 10 वर्ष पुराना है। अभी रेनोवेशन और रंगरोगन जारी था। मार्च में जेडीए ने नोटिस दिया उसमें भी यही बात मानी है। उन्होंने कहा कि हनुमंत कथा के लिए जयपुर आ रहे बागेश्वर दरबार के प्रमुख आचार्य धीरेंद्र शास्त्री के यहीं रुकने कार्यक्रम था। वो कार्यक्रम स्थगित हो गया और उसके बाद राजनीतिक दखल के कारण होटल सील करवाया गया है।

तीन विला सील

मदर टैरेसा नगर में बिना उप विभाजन के तीन विला बनाने का काम चल रहा था। कार्रवाई के दौरान इन सभी को सील कर दिया।

मैरिज गार्डन के पास यह होटल संचालित हो रहा है। इसको लेकर कोई अनुमति नहीं ली गई। निर्माण कार्य चल रहा था। जोन रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की गई है। कार्रवाई में कोई राजनीतिक दखल नहीं है। -महेंद्र शर्मा, मुख्य नियंत्रक, प्रवर्तन शाखा, जेडीए

पं. धीरेन्द्र ने की भक्तों से जयपुर नहीं आने की अपील

नौतपा के कारण स्थगित हुए हनुमंत कथा और महायज्ञ कार्यक्रम के संबंध में बागेश्वर दरबार के प्रमुख पं.धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने वीडियो जारी कर अपील की कि कोई भक्त जयपुर नहीं पहुंचे। उन्होंने जयपुर के मंदिरों की जय-जयकार करते हुए कहा कि यह कार्यक्रम कुछ दिन बाद होगा, जिसकी जानकारी भक्तों को दे दी जाएगी।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान में जहां बागेश्वर बाबा की कथा होनी थी वह होटल सील, जानें बड़ी वजह

ट्रेंडिंग वीडियो