scriptराजस्थान में रिश्वतखोरी के आरोपी की पहचान अब नहीं होगी उजागर | The identity of the accused of bribery will not be revealed now | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में रिश्वतखोरी के आरोपी की पहचान अब नहीं होगी उजागर

राजस्थान में अब रिश्वतखोरी के आरोपी के फोटो व नाम सार्वजनिक नहीं होंगे।

जयपुरJan 04, 2023 / 06:24 pm

Manish Chaturvedi

राजस्थान में रिश्वतखोरी के आरोपी की पहचान अब नहीं होगी उजागर

राजस्थान में रिश्वतखोरी के आरोपी की पहचान अब नहीं होगी उजागर

जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में कार्यवाहक डीजी के पद पर हेमंत प्रियदर्शी को लगाया गया है। पद संभालते ही डीजी ने एक आदेश जारी किया, जो चर्चा का विषय बन गया। डीजी हेमंत प्रियदर्शी ने आदेश जारी किया कि ट्रेपशुदा आरोपी, संदिग्ध का नाम व फोटो सार्वजनिक नहीं करे। यह आदेश सभी एसीबी के सभी चौकी व यूनिट प्रभारी को जारी किए गए।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में दो साल बाद मना जश्न, अरबों रुपए की शराब पी गए लोग

आदेश के अनुसार ब्यूरो टीम द्वारा की गई कार्यवाही के पश्चात जब तक प्रकरण, आरोपी का न्यायालय द्वारा दोष सिद्ध नहीं हो जाता तब तक आरोपी का नाम, फोटो मीडिया या अन्य किसी व्यक्ति , विभाग में सार्वजनिक नहीं किया जाएगा। आरोपी जिस विभाग में कार्यरत है। उसका नाम व आरोपी के पदनाम की सूचना मीडिया में सार्वजनिक नहीं की जाएगी। ब्यूरो की अभिरक्षा में जो भी संदिग्ध या आरोपी है। उसकी सुरक्षा और मानवाधिकार की रक्षा की पूर्ण जिम्मेदारी ट्रेपकर्ता अधिकारी या अनुसंधान अधिकारी की होगी।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में अमेरिकन वैरिएंट ने दी दस्तक, चिकित्सा विभाग अलर्ट मोड पर…

बता दें , डीजी बीएल सोनी के रिटायरमेंट के बाद डीजी का पद खाली पड़ा था। डीओपी की ओर से आदेश जारी कर आईपीएस हेमंत प्रियदर्शी को कार्यवाहक डीजी बनाया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो