scriptNew Year Celebration : राजस्थान में दो साल बाद मना जश्न, अरबों रुपए की शराब पी गए लोग | New year celebration, one billion 11 million people drank alcohol | Patrika News

New Year Celebration : राजस्थान में दो साल बाद मना जश्न, अरबों रुपए की शराब पी गए लोग

locationजयपुरPublished: Jan 01, 2023 03:32:39 pm

Submitted by:

Manish Chaturvedi

प्रदेश में नववर्ष के जश्न पर रातभर जमकर जाम छलके।

wine12.jpg

जयपुर। प्रदेश में नववर्ष के जश्न पर रातभर जमकर जाम छलके। जश्न मनाने के दौरान लोगों ने एक अरब 11 करोड़ रुपए की शराब पी डाली। साल 2022 के आखिर में यह रिकॉर्ड तोड़ बिक्री हुई। 30 व 31 दिसंबर को यह रिकॉर्ड तोड़ बिक्री हुई। इसमें 19 करोड़ 95 लाख रुपए की बीयर, 87 करोड़ 82 लाख रुपए की अंग्रेजी शराब आईएमएफएल, 35 करोड़ 26 लाख रुपए की इंपोर्टेड विदेशी शराब की बिक्री हुई। बात करे साल 2021 के आखिर में 77 करोड़ 82 लाख रुपए की शराब बिक्री हुई थी। लेकिन साल 2022 के आखिर में नए साल के जश्न मनाने के लिए लोग 1 अरब से ज्यादा की शराब पी गए। जयपुर में इस बार न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए 150 अस्थायी लाइसेंस जारी किए गए थे।

जयपुर में होटल, बार, रेस्टोरेंट्स में न्यू ईयर सेलिब्रेशन देखा गया। होटल्स में शनिवार शाम से ही जश्न मनाना लोगों ने शुरू कर दिया था। इस बार कोरोना को लेकर कोई पाबंदी नहीं थी। वही बाहरी पर्यटक भी इस बार लाखों की संख्या में राजस्थान आए। जिसकी वजह से लोगों ने जमकर न्यू ईयर सेलिब्रेशन किया।

वहीं कई जगह न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए दूध पिलाकर लोगों को स्वागत किया गया। यह भी कहा गया कि दारू से नहीं, दूध से नए साल का स्वागत करें। फिर भी लोगों ने जमकर शराब के साथ न्यू ईयर सेलिब्रेशन किया। वही इस दौरान जयपुर में पुलिस ने शराब पीकर वाहन चलाने वालों व शांति भंग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी की।

 

https://youtu.be/8TKsN3ZyL3o
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो