scriptराजस्थान में अ मेरिकन वैरिएंट ने दी दस्तक, चिकित्सा विभाग अलर्ट मोड पर… | American variant knocks in Rajasthan, patient found in Jaipur | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में अ मेरिकन वैरिएंट ने दी दस्तक, चिकित्सा विभाग अलर्ट मोड पर…

राजस्थान में कोरोना के नए वेरिएंट की दस्तक हो चुकी है।

जयपुरJan 04, 2023 / 02:58 pm

Manish Chaturvedi

राजस्थान में अ​मेरिकन वैरिएंट ने दी दस्तक, जयपुर में मिला मरीज

राजस्थान में अ​मेरिकन वैरिएंट ने दी दस्तक, जयपुर में मिला मरीज

जयपुर। राजस्थान में कोरोना के नए वेरिएंट की दस्तक हो चुकी है। जयपुर के एक मरीज में ओमिक्रोन XBB.1.5 वेरिएंट मिला है। राजस्थान में इस वेरिएंट का यह पहला मरीज है। वहीं अब नए वेरिएंट की सूचना पर चिकित्सा महकमा अलर्ट हो गया है। संबंधित मरीज से जुड़ी तमाम जानकारियां एकत्र की जा रही है।

यह भी पढ़ें

सूचना मिलने पर हरमाड़ा पहुंची कालवाड़ पुलिस तो देखकर बदमाशों ने दौड़ाई जीप, 10 किलोमीटर पीछा कर दबोचा

जानकारी के मुताबिक यह अब तक का सबसे तेज फैलने वाला वेरिएंट बताया जा रहा है। इसकी रफ्तार पहले के वेरिएंट से 104 गुना ज्यादा तेज है। जयपुर में मिला यह केस सोडाला इलाके का है। इसमें नए वेरिएंट की पुष्टि हुई है। जानकारी आने के बाद मरीज की हिस्ट्री और उसके कॉन्टैक्ट पर्सन के बारे में जानकारी जुटाकर आगे की कार्यवाही की जाएगी। सूत्रों के मुताबिक मरीज पिछले साल दिसंबर में पॉजिटिव आया था। ये भी बताया जा रहा है कि मरीज दिसंबर में ही यूएस से यात्रा करके लौटा था।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में दो साल बाद मना जश्न, अरबों रुपए की शराब पी गए लोग

सीएचएमओ प्रथम डॉ. विजय फोजदार ने वैरिएंट की पुष्टी करते हुए बताया कि यह मरीज अमेरिका से आया था। इसमें अमेरिकन वैरिएंट की पुष्टी हुई है। अब मरीज स्वस्थ है। मरीज के संपर्क में आने वालों की स्क्रिनिंग कराई जा रही है। अगर कोई भी दिक्कत होगी तो हमारे पास सभी तरह की तैयारियां है।

Home / Jaipur / राजस्थान में अ मेरिकन वैरिएंट ने दी दस्तक, चिकित्सा विभाग अलर्ट मोड पर…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो