scriptराजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, 4-5 मई को कई जिलों में बारिश की संभावना | There will be rain in many districts of Rajasthan on 5-5 May, western disturbance is active | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, 4-5 मई को कई जिलों में बारिश की संभावना

रात में लुढक़ा पारा, गर्मी के तेवर नर्म रहने के संकेत

जयपुरMay 01, 2024 / 12:19 pm

MOHIT SHARMA

जयपुर. प्रदेश में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के असर से परिसंचरण तंत्र में बदलाव हुआ है, जिससे पारे की बढ़ती रफ्तार पर ब्रेक लगे हैं। आगामी दिनों में भी अधिकांश जिलों में गर्मी के तेवर नर्म रहने की संभावना है।
बीते 24 घंटे में प्रदेशभर में दिन में पारा 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया गया और सप्ताह के अंत तक 5 संभागों में मेघगर्जन के साथ बारिश की संभावना मौसम केंद्र ने जताई है।
इन संभागों में बारिश संभव
मौसम केंद्र के अनुसार 4 मई को जयपुर, भरतपुर, बीकानेर संभाग और 5 मई को जयपुर, भरतपुर, कोटा और बीकानेर संभाग में कहीं कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है। प्रदेश के अन्य संभागों में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं।
पारा 20 डिग्री से कम
बीती रात प्रदेश के 8 जिलों में रात में पारा 20 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया गया। पिलानी में न्यूनतम तापमान 16.8 डिग्री सेल्सियस रहा। सीकर 18, अंता बारां 16.9, सिरोही 15.8, फतेहपुर 15.5, करौली 19.3, जैसलमेर 19.6, चूरू 19.8, श्रीगंगानगर 16.1 और संगरिया में न्यूनतम तापमान 14.7 डिग्री सेल्सियस रहा। जयपुर में बीती रात तापमान में एक डिग्री गिरावट आई और पारा 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, 4-5 मई को कई जिलों में बारिश की संभावना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो