scriptराजस्थान के इन पांच सांसदों ने बनाई जीत की हैट्रिक | Patrika News
जयपुर

राजस्थान के इन पांच सांसदों ने बनाई जीत की हैट्रिक

इस चुनाव में दो पूर्व मुख्यमंत्रियों के बेटों ने भी भाग्य आजमाया था। इनमें से ऐसे को जीत नसीब हुई तो दूसरे ने पराजय का मुंह देखा।

जयपुरJun 05, 2024 / 11:31 am

rajesh dixit

सर्वाधिक जीत दुष्यंत के नाम, पांच से लगातार जीते
जयपुर। इस बार राजस्थान के पांच सांसदों ने जीत की हैट्रिक लगाई है। वहीं झालावाड़ सीट से दुष्यंत सिंह ने लगतार पांचवी बार जीत दर्ज कर सबसे अधिक जीतने का रेकॉर्ड बनाया है। वहीं बीकानेर के अर्जुनराम मेघवाल ने जीत का चौका मारा है।
इन्होंने लगाई हैट्रिक
1-पीपी चौधरी पाली
2-राहुल कस्वां चूरू
3-गजेन्द्र सिंह जोधपुर
4-सीपी जोशी चित्तौडगढ़
5-ओम बिड़ला कोटा

दो दलबदलु जीते और तीन हारे
जयपुर। इस बार लोकसभा चुनाव में पांच नेताओं ने दल बदला। इनमें से दो जीते और तीन हारे हैं। इनमें राहुल कस्वां से भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए , वे जीते हैं। इसी तरह बाड़मेर में उम्मेदाराम बेनीवाल ने रालोपा से कांग्रेस में शामिल हुए और जीत गए। महेन्द्रजीत मालवीया कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए, ये बांसवाड़ा सीट से हार गई हैं। इसी तरह प्रहलाद गुंजल भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए, ये कोटा सीट से हार गए। वहीं ज्योति मिर्धा ने कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुई। ये नागौर से हार गई। हालांकि इन्होंने पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव से पहले ही दल बदल लिया था। इन्हें भाजपा ने नागौर सीट से विधायक का भी चुनाव लड़ाया। लेकिन जीत नहीं पाई।
एक सीएम का बेटा जीता, दूसरे का हारा
इस चुनाव में दो पूर्व मुख्यमंत्रियों के बेटों ने भी भाग्य आजमाया था। इनमें से ऐसे को जीत नसीब हुई तो दूसरे ने पराजय का मुंह देखा। पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे के बेटे दुष्यंत ने लगातार पांचवी बार जीत दर्ज की है। ये झालावाड़ सीट से जीते हैं। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत ने दूसरी बार चुनाव लड़ा। पिछली बार जोधपुर से तो इस बार जालोर से भी चुनाव हार गए।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान के इन पांच सांसदों ने बनाई जीत की हैट्रिक

ट्रेंडिंग वीडियो