scriptनौकरी से निकाला जाएगा चर्चित वरिष्ठ लिपिक को ऐनुल्लाह अंसारी, डीएम ने जारी किये आदेश | Clerk Ainullah Removed From His Government Service in Kushinagar | Patrika News
कुशीनगर

नौकरी से निकाला जाएगा चर्चित वरिष्ठ लिपिक को ऐनुल्लाह अंसारी, डीएम ने जारी किये आदेश

कुशीनगर के चर्चित वरिष्ठ लिपिक ऐनुल्लाह अंसारी को हटाने का डीएम ने दिया आदेश, नियुक्ति को ही बताया गया नियम विरुद्ध।

कुशीनगरJan 15, 2018 / 10:49 pm

रफतउद्दीन फरीद

Office

ऑफिस

कुशीनगर. ग्राम्य विकास अभिकरण (डीआरडीए ) में विधायक निधि जैसे महत्वपूर्ण टेबल का काम देख रहे एक चर्चित लिपिक को सरकारी सेवा से पृथक करने का आदेश डीएम ने दे दिया है। जांच में इस कर्मचारी की नियुक्ति ही नियम विरुद्ध पायी गई है। यह कर्मचारी करीब 22 वर्षों से सरकारी सेवा में है। डीएम ने इस कर्मचारी की नियुक्ति को सरकारी राजस्व की क्षति माना है।
इसे भी पढ़ें

बलात्कार के आरोपी बाबा के 5 चेलों पर भी बिहार में FIR, लड़कियां बोलीं, रेप के पहले बाबा खाते थे कामोत्तेजक दवाएं


मिली जानकारी के मुताबिक, पदोन्नति में हुई खींचातानी के बाद जिला विकास कार्यालय के वरिष्ठ सहायक विरेश्वर सिंह ने 30 अब्टूबर 2017 को जिलाधिकारी कुशीनगर को प्रार्थनापत्र देकर अपने ही समकक्ष ऐनुल्लाह अंसारी की नियुक्ति को ही नियम विरुद्ध बताया था। यहां यह बता दें कि ऐनुल्लाह अंसारी की नियुक्ति मंडल विकास निगम के भंग होने के बाद प्लॉनिंग में हुई थी लेकिन ऐनुल्लाह अपने रसूख के बल पर डीआरडीए में अटैच कराकर विधायक निधि जैसे मलाईदार टेबल का काम देखता चला आ रहा है।
इसे भी पढ़ें

गोरखपुर महोत्सव के चलते टाला गया मशहूर मगहर महोत्सव!, सपा बोली 25 लाख रुपये का बजट भी ले गए


अपने कारनामों के लिए चर्चित ऐनुल्लाह अंसारी के खिलाफ मिले शिकायती पत्र की जांच डीएम ने अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) से कराई तो शिकायत सही मिली। जांच में एडीएम ने पाया कि ऐनुल्लाह की नियुक्ति 11 नवंबर 1993 को जारी शासनादेश में दिए गए प्रावधानों के विपरीत है। डीएम आंद्रा वामसी ने ऐनुल्लाह अंसारी की नियुक्ति को सरकारी धन की क्षति मानते हुए सरकारी सेवा से पृथक करने की संस्तुति करते हुए जिला विकास अधिकारी को पत्र लिख दिया है। यहां यह बता दे कि ऐनुल्लाह अंसारी पर कार्रवाई करने के लिए पत्र निर्गत होते ही डीआरडीए व जिला विकास अधिकारी कार्यालय एकबार फिर चर्चा में आ गया है और बोतल में बंद कई जिन्न एक साथ बाहर निकलने के लिए बेताब हैं।
by AK Mall
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो