scriptपरिवहन विभाग से नया अपडेट, 100 दिन में शामिल होंगी 340 ब्लू लाइन बसें | Transport Department Blue Line Buses Additional Chief Secretary Roadways President Shreya Guha | Patrika News
जयपुर

परिवहन विभाग से नया अपडेट, 100 दिन में शामिल होंगी 340 ब्लू लाइन बसें

Rajasthan News : परिवहन विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव और रोडवेज अध्यक्ष श्रेया गुहा ने गुरुवार को रोडवेज मुख्यालय पर समीक्षा बैठक की।

जयपुरMar 08, 2024 / 02:01 pm

Omprakash Dhaka

roadwayas.jpg

Jaipur News : परिवहन विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव और रोडवेज अध्यक्ष श्रेया गुहा ने गुरुवार को रोडवेज मुख्यालय पर समीक्षा बैठक की। बैठक में गुहा ने कहा कि रोडवेज में बीएस-6 श्रेणी की 340 ब्लू लाइन बसों के चेसिस और बस बॉडी की खरीद के लिए फर्मों को सहमति पत्र दिए जा चुके हैं। आगामी 100 दिन मेें ये बसें रोडवेज बेड़े में शामिल होंगी।

 

 


उन्होंने कहा कि रोडवेज को वर्ष 2026 तक 900 इलेक्ट्रिक बसों की आवश्यकता होगी। इसके लिए भी विभाग शीघ्र प्रक्रिया शुरू करेगा। इससे वायु गुणवत्ता प्रबन्धन आयोग के निर्देश पर दिल्ली-जयपुर मार्ग पर बसों का संचालन निर्बाध रूप से होगा। गुहा ने रोडवेज के राजस्व अर्जन और लक्ष्यों की भी जानकारी ली।

 

 

यह भी पढ़ें

जज ने सुनाया कड़ा फैसला, नरमी बरतेंगे तो बालिकाएं अपराधियों के प्रेम जाल में फंस अपना बचपन नष्ट करती रहेंगी

 

 

 


रोडवेज में महिला कार्मिकों की ओर से अतिरिक्त मुख्य सचिव की अध्यक्षता में महिला दिवस समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर गुहा ने कहा कि बतौर मां आप सभी अपनी बेटियों के सपनों को उड़ान भरने दें, इससे न केवल उनमें आत्मविश्वास विकसित होगा, बल्कि जीवन में आने वाली चुनौतियों से लड़ने के लिए तैयार रहेंगी।

Home / Jaipur / परिवहन विभाग से नया अपडेट, 100 दिन में शामिल होंगी 340 ब्लू लाइन बसें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो