scriptलेपटॉप पर सोनोग्राफी का वीडियो दिखाकर करते थे फर्जी भ्रूणलिंग परीक्षण, दो गिरफ्तार | two accused arrested for cheating on fake gender test in jaipur | Patrika News
जयपुर

लेपटॉप पर सोनोग्राफी का वीडियो दिखाकर करते थे फर्जी भ्रूणलिंग परीक्षण, दो गिरफ्तार

राज्य पीसीपीएनडीटी (Rajasthan PCPNDT ) प्रकोष्ठ ने शनिवार को चौमूं के पास उदयपुरिया मोड़ पर चलती गाड़ी में नकली भ्रूणलिंग जांच की मशीन सेलिंग जांच की ठगी करते चौंमूं के चीतवाड़ी निवासी रविन्द्र डागर एवं वाहन चालक टिगरिया निवासी विकास सारण को गिरफ्तार कर लिया है।

जयपुरAug 03, 2019 / 08:18 pm

Kamlesh Sharma

gender test
जयपुर। राज्य पीसीपीएनडीटी (Rajasthan Pcpndt ) प्रकोष्ठ ने शनिवार को चौमूं के पास उदयपुरिया मोड़ पर चलती गाड़ी में नकली भ्रूणलिंग जांच की मशीन सेलिंग जांच की ठगी करते चौंमूं के चीतवाड़ी निवासी रविन्द्र डागर एवं वाहन चालक टिगरिया निवासी विकास सारण को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही काम में लिए गए लेपटॉप, थंब इंप्रेशन मशीन, गाड़ी एवं हूबहू नंबरी नोट के 25 हजार रुपए की राशि जब्त कर ली है।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पीसीपीएनडीटी एवं परियोजना निदेशक शालिनी सक्सेना ने बताया कि गत कुछ दिनों से चौंमू के पास रविन्द्र डागर नामक व्यक्ति की ओर से चलती गाड़ी में अवैध सोनोग्राफी मशीन से भ्रूणलिंग जांच करने की सूचना प्राप्त हो रही थी। सेल की ओर से सूचना का सत्यापन कराया गया। सत्यापन के बाद सेल ने आरोपी रविन्द्र डागर से संपर्क किया।
उसने 25 हजार की राशि में भ्रूणलिंग जांच करने की बात कही। उन्होंने बताया कि रविन्द्र ने फर्जी मशीन से भ्रूणलिंग जांच कर मनगढंत झूठी जानकारी दी एवं 25 हजार रुपए भी ले लिए।
टीम ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया। गाड़ी से एक लेपटॉप जिस पर सोनोग्राफी का एक वीडियो डाउनलोड मिला। साथ ही एक थंब इन्प्रेशन मशीन एवं हूबहू नंबरी नोट राशि 25 हजार रुपए भी आरोपी के पास मिले।
उन्होंने बताया कि टीम ने पीसीपीएनडीटी अधिनियम के प्रावधानों के तहत दोनों आरोपी रविन्द्र डागर एवं वाहन चालक विकास सारण को गिरफ्तार कर गाड़ी सहित लेपटॉप, थंब इम्प्रेशन मशीन आदि जब्त कर ली।

उन्होंने बताया कि रविवार को दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जाएगा। इस डिकॉय कार्रवाई में सीआई उमेश निठारवाल एवं सीकर के पीसीपीएनडीटी कार्डिनेटर नन्दलाल पूनिया शामिल थे।

Home / Jaipur / लेपटॉप पर सोनोग्राफी का वीडियो दिखाकर करते थे फर्जी भ्रूणलिंग परीक्षण, दो गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो