scriptदो गांजा तस्कर गिरफ्तार, 8 किलो गांजा पकड़ा | Two hemp smugglers arrested, 8 kg hemp caught | Patrika News
जयपुर

दो गांजा तस्कर गिरफ्तार, 8 किलो गांजा पकड़ा

पुलिस ने ऑपरेशन क्लीन स्वीप अभियान के तहत दो अर्न्तराज्यीय तस्करों को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस ने उनके कब्जे से 8 किलो 100 ग्राम गांजा बरामद किया हैं।

जयपुरFeb 13, 2020 / 09:37 pm

Lalit Tiwari

दो गांजा तस्कर गिरफ्तार, 8 किलो गांजा पकड़ा

दो गांजा तस्कर गिरफ्तार, 8 किलो गांजा पकड़ा

पुलिस ने ऑपरेशन क्लीन स्वीप अभियान के तहत दो अन्र्तराज्जीय तस्करों को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस ने उनके कब्जे से 8 किलो 100 ग्राम गांजा बरामद किया गया हैं।
पुलिस ने बताया कि ऑपरेशन क्लीन स्वीप की कार्यवाही के दौरान यह सामने आया कि कुछ लोग उडीसा, पश्चिम बंगाल से बसों व ट्रेनों में जयपुर शहर में मादक पदार्थ गांजा की तस्करी कर रहे हैं। पुलिस ने सूचना मिलने के बाद सिंधी कैंप बस स्टैण्ड के पास दो तस्कर कालाहांडी उड़ीसा निवासी अभिषेक दास और साम्बित पाणिग्राही को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस ने उनके कब्जदे से 8 किलो 100 ग्राम मादक पदार्थ गांजा बरामद किया हैं। पुलिस ने बताया कि २३ अक्टूबर से चलाए जा रहे ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत अब तक 235 प्रकरण दर्ज कर 281 जनों को गिरफ्तार किया जा चुका हैं।
इंजीनियरिंग की पढ़ाई धंधा तस्करी-
पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि दोनों आरोपियों ने अच्छी पढ़ाई लिखाई कर रखी है। अभिषेक दास विश्वविद्यालय, उडीसा से इलेक्ट्रोनिक कम्यूनिकेशन से बी-टेक किया हुआ है। जबकि आरोपी साम्बित पाणिग्राही के द्वारा इलेक्ट्रोनिक कम्यूनिकेशन से बी-ई किया हुआ है। आरोपियों से पूछताछ में सामने आया कि दोनो के पढाई के दौरान मादक पदार्थ पीने की लत लग गई। उनके राज्य में गांजे की बहुतायत में उपज होने के कारण मादक पदार्थ तस्करी में लिप्त हो गए।
आरोपियों ने बताया कि उनके द्वारा उडीसा से मादक पदार्थ गांजा की खरीद कर मांग के अनुसार जयपुर में ट्रेन व बसों से सफर करते हैं तथा बडे ट्रेवलिंग बैग में मादक पदार्थ गांजा को पैक कर लाते हैं।
8 हजार रुपए में दी जाने थी डिलीवरी-
पुलिस ने बताया कि आरोपी उडीसा से 2500 रुपए प्रति किलो में गांजा खरीदकर जयपुर में 8000 रुपए में सप्लाई करने वाले थे। पुलिस अब यह भी पता लगाने का प्रयास कर रही है कि गांजा खरीदने वाले कौन लोग है जिसे गांजा बेचा जाना था।

Home / Jaipur / दो गांजा तस्कर गिरफ्तार, 8 किलो गांजा पकड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो