scriptvideo : जुबां नहीं मीटर बोलेगा दिल की बात | Valentine's Day Special : No tongue, will speak Love meters heart | Patrika News
जयपुर

video : जुबां नहीं मीटर बोलेगा दिल की बात

दिल जिसके लिए धड़कता है, जो याद आए तो सबकुछ भूल जाते हैं, सामने हो तो
दिल की बात जुबां से पहले रुक जाती है। बरसों लग जाते हैं प्यार का इजहार
करने में, दिल की बात कहने में, लेकिन अब नहीं लगेंगे। प्यार से इजहार का
तरीका आसान हो गया है, क्योंकि दिल की बात अब जुबां नहीं दिल का मीटर
बोलेगा।

जयपुरFeb 12, 2016 / 11:50 pm

shailendra tiwari

दिल जिसके लिए धड़कता है, जो याद आए तो सबकुछ भूल जाते हैं, सामने हो तो दिल की बात जुबां से पहले रुक जाती है। बरसों लग जाते हैं प्यार का इजहार करने में, दिल की बात कहने में, लेकिन अब नहीं लगेंगे। प्यार से इजहार का तरीका आसान हो गया है, क्योंकि दिल की बात अब जुबां नहीं दिल का मीटर बोलेगा।

जैसे-जैसे आधुनिकता बढ़ती जा रही है प्यार के इजहार के तरीके आसान होते जा रहे हैं। अब प्यार की बात जुबां से कहना जरूरी नहीं है, उपहारों के जरिए भी कहा जा सकता है। उपहार भी ऐसे जिन्हें छूने मात्र से ही इजहार हो जाएगा।

वेलेन्टाइन डे को देखते हुए शहर के बाजार तैयार होने लगे हैं। प्यार के इजहार के लिए बाजारों में नए-नए आर्टिकल्स सजने लगे हैं। छोटी-छोटी निशानियों से लेकर बड़े-बड़े तोहफे यहां नजर आ रहे हैं। युवक-युवतियों के लिए इस बार का वैलेंटाइन खास होगा।

बहुत कुछ खास बाजार में नजर आ रहा है। दिल की बात कहने के लिए बाजार में लव मीटर, म्यूजिकल हार्ट, म्यूजिकल कोटेशन, लव फोटो फ्रेम, क्रिस्टल रोज, हार्ट पिलो जैसे कई प्रकार के आर्टिकल उपलब्ध हैं।

व्यवसायी दीपक विजय ने बताया कि वैलेंटाइन डे के लिए कंपनियों ने विशेष प्रकार काड्र्स तैयार किए गए हैं। कुछ कार्ड तो ऐसे जिनमें प्यार का इजहार छुपा तो किसी कार्ड में लव को परिभाषित किया हुआ हैं। कुछ काड्र्स में छोटा टेडी बियर भी है जो मन की बात कहेगा।

2 हजार तक के कार्ड
वैलेंटाइन डे पर प्यार के इजहार करने का परम्परागत तरीका आज भी बरकरार है। इसके लिए ग्रीटिंस कार्ड्स दिए जाते हैं। शुरू से ही ग्रीटिंग कार्ड युवाओं की पहली पसंद रही हैं। इस बार मार्केेट में सौ से दो हजार रुपए तक मार्केट में ग्रीटिंग कार्ड की श्रृंखला उपलब्ध है। जिसमें जम्बो कार्ड लोगों को अधिक लुभा रहा है।



स्पेशल कैरी बैग भी उपलब्ध
स्पेशल कै री बैग अपने प्यार का इजहार क रने के लिए खरीदा हुआ सामान रखने के लिए स्पेशल कैरी बैग मार्केट भी उपलब्ध हैं। जिसमें हाट व लव यू लिखा हुआ है। मार्केट में 50 से लेकर 500 रुपए तक का कैरी बैग उपलब्ध हैं।

चॉकलेट के पैकेट
इस बार वैलेंटाइन के अवसर पर बाजार में कई दुकानों पर विशेष चॉकलेट, जिसमें हार्टशेप में चॅाकलेट के साथ व म्यूजिकल चॉकलेट बुक लोगों को काफी पसन्द आ रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो