scriptCRIME : मौज मस्ती के लिए की दो दर्जन वारदात,चोरी के बाद बाइक के सामान बेच देते थे कालवाड़ पुलिस ने 6 चोरी की बाइक के साथ 5 को दबोचा | Vehicle thef | Patrika News
जयपुर

CRIME : मौज मस्ती के लिए की दो दर्जन वारदात,चोरी के बाद बाइक के सामान बेच देते थे कालवाड़ पुलिस ने 6 चोरी की बाइक के साथ 5 को दबोचा

मौज मस्ती पडी भारी

जयपुरSep 28, 2017 / 05:47 pm

vinod sharma

Vehicle thef
जयपुर। कालवाड़ पुलिस ने गुरूवार को बांडी नदी में बैठकर चोरी की योजना बनाते पांच लोगों को हिरासत में ले लिया। इसके बाद पुलिस ने पांचों से पूछताछ की तो पुलिस चौंक गई। आरोपितों ने पुलिस को बताया कि वह मौज मस्ती के लिए बाइक चोरी करते है। इस पर पुलिस ने पांचों शातिर चोरों को गिरफ्तार कर लिया।
यह भी पढे: Impact: रावण पर भी नोटबंदी-जीएसटी की मार, आर्थिक संकट में घिरे पुतला बनाने वाले …

थानाधिकारी रमेश सैनी ने बताया कि क्षेत्र में बाइक चोरी की बढ़ती घटना पर अंकुश लगाने के लिए डीसीपी जयपुर वेस्ट अशोक गुप्ता के निर्देश पर टीम घटित की गई। इस पर टीम क्षेत्र में आरोपितों की तलाश में जुटी हुई थी। ऐसे में पुलिस को सूचना मिली कि बांडी नदी में बैठकर पांच लोग कोई वारदात करने की योजना बना रहे है। इस पर कालवाड पुलिस ने रवि बलाई निवासी सारंगकाबास, राजवीर बलाई निवासी कोरसीणा सांभरलेक, राजेश कुमावत निवासी कालवाड, मदन वर्मा निवासी कालवाड व प्रभु बलाई निवासी कालवाड को शक के आधार पर हिरासत में ले लिया। सख्ती से पूछताछ की तो आरोपितों ने दो दर्जन से अधिक चोरी की वारदात कबूल कर ली।
यह भी पढे: वॉलीबाल में महारानी कॉलेज जयपुर रही चैम्पियन,तालिया,हूटिंग के बीच लगे जयकारे

इसके बाद पुलिस ने उनकी निशानदेही पर चोरी की गई 6 मोटरसाइकिलें बरामद कर ली। इसके बाद पांचों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों ने कालवाड, करधनी, चौमूं, अजमेर आदि थाना क्षेत्र से मोटरसाइकिल चोरी करने की बात स्वीकारी। पुलिस अन्य मामलों में भी आरोपितों से पूछताछ कर रही है। आरोपितों ने कालवाड में 10 बाइक चोरी करना कबूूला है जिनमें से 6 बाइक पुलिस ने बरामद कर ली है।
यह भी पढे: सज धज गए हैं गधे और घोडे, जयपुर में दो दिन चलेगा अनोखा गर्दभ मेला

बाइकों के सामान बेच देते थे
पुलिस पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वह चोरी की बाइक के लाइट,टायर,इंजन व अन्य सामान बच देते है। जिससे कुछ रूपए मिलने के बाद मौज मस्ती करते है। ऐसे में वह मौज मस्ती के लिए ही चोरी की वारदातों को अंजाम देना स्वीकारा।
यह भी पढे: Ek Nzer : सरकारी विधालय में पर्दा लगाकर तैयार किया पेशाबघर,सरकारी दावों की खोल रहा पोल

दुकान व घर के बाहर खडी बाइकों को बनाते थे निशाना
आरोपितों ने बताया कि वह दुकान व घर के बाहर खडे दुपहिया वाहनों को निशाना बनाते थे। पहले वह रैकी करते थे और लोगों की नजर से बचकर वाहन ले जाते थे। इसके बाद चोरी के वाहन को दोस्तों के घर या कही ओर खडा कर देते थे। इसके बाद उन्हें ओने पौने दामों में बेच देते थे। आरोपित करीब 4 से 5 साल से चोरी की वारदात कर रहे है।

Home / Jaipur / CRIME : मौज मस्ती के लिए की दो दर्जन वारदात,चोरी के बाद बाइक के सामान बेच देते थे कालवाड़ पुलिस ने 6 चोरी की बाइक के साथ 5 को दबोचा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो