scriptWeather Alert Rajasthan Two killed due to lightning Many sheep and goats including three buffaloes died | राजस्थान में आकाशीय बिजली के गिरने से 2 की मृत्यु, तीन भैंसों सहित कई भेड़-बकरियों की जान गई | Patrika News

राजस्थान में आकाशीय बिजली के गिरने से 2 की मृत्यु, तीन भैंसों सहित कई भेड़-बकरियों की जान गई

locationजयपुरPublished: Nov 26, 2023 04:57:33 pm

Weather Update : राजस्थान में आकाशीय बिजली के गिरने से दो की मौत हो गई। साथ ही आकाशीय बिजली के चपेट में आने से बड़ी संख्या में भेड़-बकरियों व तीन भैंसों की भी मौत हो गई।

lightning.jpg
lightning
weather update : राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के बाद से कई जिलों में झमाझम बारिश हो रही है। बारिश के साथ कई स्थानों पर ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली भी गिरी। 3 स्थानों पर आकाशीय बिजली के गिरने से एक बच्चे और एक छात्रा की मृत्यु हो गई। साथ ही बड़ी संख्या भेड़-बकरियों व तीन भैंसों की भी मौत हुई है। जालोर जिले के सायला थाना क्षेत्र के डाबली गांव में भैंसों को चारा डालते वक्त अचानक आकाशीय बिजली गिरने से एक छात्रा की मौत हो गई। साथ ही तीन भैंसों की भी जान चली गई। वहीं दूसरी तरफ बाड़मेर जिले के बाखासर थाना क्षेत्र के मुलाणी गांव में जब पिता-पुत्र खेत पर काम कर रहे थे तो अचानक आकाशीय बिजली गिरने से बालक (12 वर्ष) की मौत हो गई और उसका पिता बुरी तरह झुलस गया। पिता को तत्काल सेड़वा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसका इलाज चल रहा है।

इधर, बाड़मेर जिले के सेड़वा क्षेत्र के पांधी का निवाण गांव में सुबह जानू खान पुत्र अमीन के बाड़े में बिजली गिरने से करीब 60 भेड़-बकरियों की मौत हो गई और कई मकानों की दीवारों में दरार आ गई है।


आकाशीय बिजली से सावधानी बरतें

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, वर्तमान 26 नवंबर, दोपहर 3 बजे सैटेलाइट चित्र के अनुसार दक्षिणी राजस्थान के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ आकाशीय बिजली, बारिश की व कहीं-कहीं ओलावृष्टि का दौर जारी है। मेघगर्जन, आकाशीय बिजली के समय सावधानी बरतें।

मेघगर्जन संग बारिश की प्रबल संभावना

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, आज 26 नवंबर को जोधपुर, उदयपुर, अजमेर, कोटा संभाग में मेघगर्जन के साथ बारिश हो रही है। उदयपुर, जोधपुर संभाग में मध्यम से तेज बारिश व कहीं-कहीं ओलावृष्टि व तेज हवाएं 30-40 kmph चलने की संभावना है। बीकानेर, जयपुर संभाग में बादल छाने व कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना है। 27 नवंबर को कोटा, भरतपुर, अजमेर व जयपुर संभाग में बारिश जारी रहने की संभावना है।

ट्रेंडिंग वीडियो