scriptराजस्थान में अगले चार दिन जमकर बरसेंगे मेघ, भारी बारिश का अलर्ट जारी | Weather Update : Heavy Rain Expected In Rajasthan For Next Four Days | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में अगले चार दिन जमकर बरसेंगे मेघ, भारी बारिश का अलर्ट जारी

Rajasthan में अगले चार दिन मानसून सक्रिय रहेगा। इस दौरान पूर्वी राजस्थान में भी अच्छी बारिश होगी। प्रदेश के दक्षिणी व दक्षिणी-पश्चिमी हिस्से में बारिश का दौर जारी है। बुधवार शाम तक 600 गांवों में बिजली बहाल की।

जयपुरJul 07, 2022 / 10:18 am

santosh

rain_in_rajastha.jpg

बंगाल की खाड़ी व आस-पास के क्षेत्र पर बने परिसंचरण तंत्र के असर से प्रदेश के दक्षिणी व दक्षिणी-पश्चिमी हिस्से में बारिश का दौर जारी है। बाड़मेर में मंगलवार रात दो बजे हुई तूफानी बारिश से बिजली तंत्र ध्वस्त हो गया। बाड़मेर मुख्यालय पर चार घंटे में 2 इंच बारिश हुई। तूफानी बारिश से 57 जीएसएस क्षतिग्रस्त होने से बंद हो गए। इससे करीब 700 से अधिक गांव अंधेरे में डूब गए। डिस्कॉम ने बुधवार शाम तक 600 गांवों में बिजली बहाल की। सौ से अधिक गांव अब भी अंधेरे में है। बाड़मेर के अलावा धौलपुर, कोटा, बारां, बूंदी, टोंक में भी बरसात हुई।

बिजली गिरने से सात लोगों की मौत-
कोटा संभाग में विभिन्न स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई। जिले के इटावा क्षेत्र के डूंगरली गांव में हेमराज बैरवा खेत पर काम करते समय बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे खड़ा था। बिजली गिरने से उसकी मौत हो गई। बूंदी जिले के करवर क्षेत्र के अरियाली गांव में खेत पर किसान रमेश मीणा (45) की मौत भी बिजली गिरने से हुई। वहीं देई थाना क्षेत्र के पीपल्या गांव में बिजली गिरने से सुसाडिया निवासी भैरूलाल प्रजापत (25) की मौत हो गई।

रोणिजा बांध के पास में बिजली गिरने से 32 बकरियां व 8 भेड़ों की मौत हो गई है। बरूंधन व भंडेड़ा में आकाशीय बिजली गिरने से दो भैंस की मौत हो गई। बारां जिले के मांगरोल क्षेत्र के सीमल्या गांव निवासी दिलकुश मीणा (23) पर खेत पर बिजली गिरने से मौत हो गई। वहीं, मुंडियर के नजदीकी ग्राम पंचायत बीची के बलारपुर में बिजली गिरने से खेत पर कार्य कर रही गुड्डी बाई की बिजली गिरने से मौत हो गई।

आगे यह-
प्रदेश में अगले चार दिन मानसून सक्रिय रहेगा। इस दौरान पूर्वी राजस्थान में भी अच्छी बारिश होगी। मौसम विभाग ने जयपुर, अजमेर, भरतपुर संभाग के जिलों में अच्छी बारिश की संभावना जताई है। कुछ जिलों में भारी से अति भारी बारिश हो सकती है।

https://youtu.be/5hxgjB0EJKg

Home / Jaipur / राजस्थान में अगले चार दिन जमकर बरसेंगे मेघ, भारी बारिश का अलर्ट जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो