scriptWeather Update : मौसम विभाग का नया अलर्ट, 26-27 नवंबर को ओलावृष्टि संग होगी झमाझम बारिश | Weather Update IMD Weather Alert Rajasthan 26-27 November heavy rain with hailstorm | Patrika News
जयपुर

Weather Update : मौसम विभाग का नया अलर्ट, 26-27 नवंबर को ओलावृष्टि संग होगी झमाझम बारिश

Weather Update : मौसम विभाग का आज के नए अलर्ट के अनुसार 26-27 नवंबर को ओलावृष्टि संग झमाझम बारिश होगी।

जयपुरNov 23, 2023 / 03:15 pm

Sanjay Kumar Srivastava

weather_alert_6.jpg

Weather Alert

Weather Update : मौसम का मिजाज बदलने वाला है। राजस्थान के अधिकतर जिलों में ठंड बढ़ गई है। कोहरा भी छा रहा है। बीते 24 घंटे में सबसे कम न्यूनतम तापमान माउंट आबू में 6 डिग्री दर्ज किया गया। वैसे अधिकतर जिलों में पारा 15 डिग्री से नीचे रहा है। मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार, 26-27 नवंबर को राजस्थान में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। एक नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से दक्षिण राजस्थान के जोधपुर व उदयपुर संभाग के जिलों में 25 नवंबर रात्रि के समय से कहीं-कहीं गर्जना के साथ हल्की बारिश की गतिविधियां शुरू होने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, 26 नवंबर को अरब सागर की खाड़ी से हवाओं के साथ उपयुक्त नमी सप्लाई होने से इस तंत्र का सर्वाधिक असर 26 नवंबर को होने की संभावना है। इसके प्रभाव से जोधपुर, उदयपुर, अजमेर, कोटा और जयपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ बारिश होने वाली एक-दो स्थानों पर ओलावृष्टि होने की संभावना है। इस दौरान उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं माध्यम से तेज बारिश होने की संभावना है।

बारिश के बाद गिरेगा तापमान

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, मेघ गर्जन के साथ बारिश की गतिविधियां 27 नवम्बर को कोटा, जयपुर और भरतपुर संभाग के कुछ भागों में जारी रहने की संभावना है। 28 नवंबर से तंत्र का असर धीरे-धीरे कमजोर होने से मौसम मुख्यत: शुष्क रहने तथा न्यूनतम तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें – Weather Update : मौसम विभाग का अलर्ट कल से बदलेगा मौसम, पश्चिमी विक्षोभ होगा सक्रिय

यह भी पढ़ें – जोधपुर में इस सीजन की रही सबसे ठंडी रात, जानें आज का मौसम अपडेट

https://twitter.com/IMDJaipur/status/1727559250120196210?ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News/ Jaipur / Weather Update : मौसम विभाग का नया अलर्ट, 26-27 नवंबर को ओलावृष्टि संग होगी झमाझम बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो