script Weather Update : राजस्थान के इन 5 संभागों में बारिश का मौसम अलर्ट, ओलावृष्टि-आकाशीय बिजली गिरने की संभावना | Weather Update IMD Weather Alert Rajasthan 5 divisions heavy rain hailstorm and lightning | Patrika News

Weather Update : राजस्थान के इन 5 संभागों में बारिश का मौसम अलर्ट, ओलावृष्टि-आकाशीय बिजली गिरने की संभावना

locationजयपुरPublished: Nov 25, 2023 05:59:32 pm

Weather Update : मौसम विभाग का अलर्ट है कि आज से राजस्थान में पश्चिम विक्षोभ सक्रिय हो जाएगा। 26 नवंबर को पांच संभागों में जबरदस्त बारिश के साथ ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली भी गिरने की संभावना है।

weather_update.jpg
Weather Alert
Weather Update : मौसम आज देर रात पलटेगा! राजस्थान में ओलावृष्टि, आकाशीय बिजली के साथ जबरदस्त बारिश की संभावना है। मौसम विभाग का Prediction है कि राजस्थान के कई जिलों का मौसम आज से बदल जाएगा। आज से ही पश्चिम विक्षोभ सक्रिय हो जाएगा। जिसके बाद राजस्थान के पांच संभागों के करीब 27 जिलों में से कुछ में भारी बारिश की संभावना है। भारी बारिश के साथ इन जिलों में ओले और आकाशीय बिजली भी गिर सकती है। राजस्थान के जिन संभागों में मौसम विभाग का Prediction है, उनमें जोधपुर, उदयपुर, अजमेर, कोटा और जयपुर संभाग शामिल हैं। उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं माध्यम से तेज बारिश होने की संभावना है। बताया जा रहा है यह माहौल 26 नवंबर को अधिक रहेगा। क्योंकि अरब सागर की खाड़ी से हवाओं के साथ उपयुक्त नमी सप्लाई होगी, जिस वजह से यह तंत्र अधिक सक्रिय हो जाएगा।

28 नवंबर से बदल जाएगा का मौसम का मिजाज

मौसम विभाग का अलर्ट है कि दक्षिण राजस्थान के जोधपुर व उदयपुर संभाग के जिलों में 25 नवम्बर रात्रि के समय से कहीं-कहीं गर्जना के साथ हल्की बारिश हो सकती है। मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, कोटा, जयपुर और भरतपुर संभाग के कुछ हिस्सों में 27 नवम्बर को बारिश होगी। पर 28 नवंबर के बाद पश्चिमी विक्षोभ हल्का पड़ जाएगा। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि, जिन जिलों में बारिश होगी वहां पर ठंड बढ़ जाएगी।

यह भी पढ़ें

Weather Update : जोधपुर में इस सीजन की रही सबसे ठंडी रात, जानें आज का मौसम अपडेट



जयपुर में 26 नवम्बर का मौसम अलर्ट

जयपुर में 26 नवम्बर को मौसम कैसा रहेगा? इस पर मौसम विज्ञानियों को राय है कि जयपुर में आने वाले तीन दिन बादल छाए रहेंगे। यानि की 26 नवम्बर से लेकर 28 नवम्बर तक बारिश की संभावना हो सकती है।

यह भी पढ़ें

weather update

e : मौसम विभाग का नया अलर्ट, 26 नवम्बर को 27 जिलों में झमाझम बारिश और गिरेंगे ओले

ट्रेंडिंग वीडियो