scriptIMD का अलर्ट…होली पर सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, इन 10 जिलों में बारिश की चेतावनी | Western disturbance will be active on Holi in Rajasthan | Patrika News
जयपुर

IMD का अलर्ट…होली पर सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, इन 10 जिलों में बारिश की चेतावनी

Rajasthan Weather News : राजस्थान में सूर्यदेव तपिश बिखेरने लगे हैं। प्रदेश में शुक्रवार को पश्चिमी राजस्थान में पारा 40 डिग्री को पार कर गया। मौसम विभाग के अनुसार होली के बाद प्रदेश के 10 जिलों में बारिश होने के आसार जताए जा रहे है।

जयपुरMar 23, 2024 / 09:16 am

Lokendra Sainger

weather alert

,

Rajasthan weather news : जयपुर हवा के सिस्टम में बदलाव से प्रदेश में सूर्यदेव तपिश बिखेरने लगे हैं। प्रदेश में शुक्रवार को पश्चिमी राजस्थान में पारा 40 डिग्री को पार कर गया। वहीं दस से अधिक जिलों में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया। उधर, होली पर फिर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिसके असर से प्रदेश में कई जगह बारिश हो सकती है।

हालांकि मौसम विभाग के अनुसार होली पर गर्मी में तेजी दिखाई देगी। धुलंडी तक तापमान 41 डिग्री सेल्सियस के ऊपर आ सकता है। मार्च के अंतिम सप्ताह से अधिकतम तापमान में इजाफा होता जाएगा। अप्रेल में तपिश जगहों का तापमान परेशान करेगी। उधर, प्रदेश में बीते चौबीस घंटों में सबसे गर्म शहर पाली रहा, जहां तापमान 40.1 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं बाड़मेर में भी तापमान 39.1 डिग्री पर पहुंच गया।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में चुनाव से पहले सरकार मेहरबान, बिजली कनेक्शन काटने पर लगाई रोक

 

 

जयपुर मौसम केंद्र के पूर्वानुमान के मुताबिक 24 और 26 मार्च से नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। इससे बादल छाए रहने के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है। 24 मार्च को सक्रिय होने वाले विक्षोभ का असर सीकर, चूरू, झुंझुनूं, जयपुर, अलवर, भरतपुर, झालावाड़, बीकानेर, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में नजर आएगा।

इस दौरान मेघगर्जन और बिजली गिरने की भी आशंका है। शेष अधिकांश भागों में दो-तीन दिन मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है। इसके बाद एक और नया पश्चिमी विक्षोभ 26-27 मार्च को प्रभावी होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें

राजस्थान की इन 5 सीटों ने बढ़ाई BJP की चिंता, CM भजनलाल का सीधा संदेश- फील्ड में रहे मंत्री और MLA

Home / Jaipur / IMD का अलर्ट…होली पर सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, इन 10 जिलों में बारिश की चेतावनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो