scriptजयपुर में वर्क कल्चर ने बढ़ाई इस स्टार्टअप की डिमांड, ऑनर्स बोले- मिल रहा शानदार रिस्पॉन्स | Work culture increases demand for coffee and food startups in Jaipur | Patrika News
जयपुर

जयपुर में वर्क कल्चर ने बढ़ाई इस स्टार्टअप की डिमांड, ऑनर्स बोले- मिल रहा शानदार रिस्पॉन्स

Startup Story in Hindi : भारत की फिल्टर कॉफी दुनियाभर में बेस्ट कॉफी में शुमार। पिंकसिटी में वर्क कल्चर ने बढ़ाई कॉफी स्टार्टअप की डिमांड।

जयपुरApr 10, 2024 / 04:59 pm

Suman Saurabh

work-culture-increases-demand-for-coffee-and-food-startups-in-jaipur

Demo Photo

जयपुर। दिनभर में कितनी भी थकावट या स्ट्रेस हो, एक अच्छी कॉफी सब ठीक कर देती है। भाग दौड़ भरी जिंदगी में गुलाबी नगरी में कॉफी लवर्स की संख्या में बढ़ोतरी देखी जा रही है। खासतौर से यंगस्टर्स अलग-अलग किस्म की कॉफी ट्राई करना पसंद कर रहे हैं। यदि फूड स्टार्टअप्स की बात की जाए, तो पिंकसिटी में सबसे ज्यादा कॉफी स्टार्टअप्स नजर आ रहे हैं।

पिछले दो से तीन वर्ष में सी-स्कीम, राजापार्क, प्रताप नगर, सिविल लाइन्स, वैशाली नगर में सबसे ज्यादा न्यू कॉफी स्टार्टअप्स शुरू हुए है। टेस्ट-एटलस की मार्च 2024 की रिपोर्ट्स के अनुसार भारत की फिल्टर कॉफी पूरी दुनिया में पसंद की जाने वाली दूसरी कॉफी है। शहर के कैफे ऑनर्स ने बताया कि बदलते वर्क कल्चर के साथ कॉफी की डिमांड बढ़ गई है। वहीं, जयपुर में मिड-नाइट फूड डिलीवरी में भी कॉफी के सबसे ज्यादा ऑर्ड्स दिए जाते हैं।

 

 

राजापार्क स्थित एक कैफे के संचालक जसमीत ने बताया कि शहर में बढ़ते नाइट-वर्किंग कल्चर को देखते हुए उन्होंने कॉफी कैफे शुरू किया। शहर में कई ऐसे लोग हैं, जो विदेश की कंपनियों के लिए कार्य करते हैं। उन्होंने बताया कि उनके पास नाइट-फूड ऑर्ड्स में सबसे ज्यादा कॉफी की डिमांड आती है। यंगस्टर्स को आज-कल एक्सपेरिमेंटल कॉफी पीना ज्यादा पसंद है। सिंह का कहना है कि उनके कॉफी स्टार्टअप को अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है।

 

सी-स्कीम स्थित एक कॉफी हाउस के संचालक आदित्य विजय और अक्षय छिपा ने बताया कि उनके कॉफी हाउस के स्टार्टअप को दो वर्ष पूरे होने वाले हैं। शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में जब यंगस्टर्स से बातचीत कि तो पता चला कि सबसे ज्यादा कॉफी की डिमांड हैं। यंगस्टर्स का कहना है कि ऑफिस ब्रेक में हमारा कॉफी पसंदीदा पेय पदार्थ हैं।

 

 

बाइस गोदाम निवासी सीमा शर्मा ने बताया कि वे बेंगलुरु की एक कंपनी में कार्यरत हैं। शहर से वर्क फ्रॉम होम कर रही हैं। अलग-अलग कैफेज में जाकर कार्य करना उन्हें पसंद है। कार्य के दौरान वे सबसे ज्यादा कॉफी ऑर्डर करती है। कैफे ओनर हिमांशु गोम्बर का कहना है कि वर्तमान दौर में कैफे वर्किंग कल्चर काफी ट्रेडिंग है। युवा अपना लैपटॉप लेकर घंटों कैफे में कार्य करते रहते हैं और एनर्जेटिक रहने के लिए कॉफी पीना पसंद करते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो