script20 जिलों में येलो अलर्ट, चक्रवाती तंत्र बरपाएगा कहर, 3 दिन अंधड़-बारिश का रहेगा दौर | Yellow alert in 20 Districts of Rajasthan, Rajasthan Weather Update 27 | Patrika News
जयपुर

20 जिलों में येलो अलर्ट, चक्रवाती तंत्र बरपाएगा कहर, 3 दिन अंधड़-बारिश का रहेगा दौर

मध्य भारत में चक्रवात और द्रोणिका का असर प्रदेश में लगातार दूसरे दिन भी जारी रहा। इसी के चलते मौसम विभाग ने 3 दिन 20 जिलों में येलो अलर्ट ( Yellow alert ) जारी किया है। मौसम विभाग ने अलर्ट ( Rajasthan Weather Update ) जारी कर कहा है कि 27, 28 और 30 अप्रेल को प्रदेश के 20 जिलों में बारिश और आंधी चलेगी…

जयपुरApr 27, 2020 / 10:59 am

dinesh

जयपुर। मध्य भारत में चक्रवात और द्रोणिका का असर प्रदेश में लगातार दूसरे दिन भी जारी रहा। इसी के चलते मौसम विभाग ने 3 दिन 20 जिलों में येलो अलर्ट ( Yellow alert ) जारी किया है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार ( Rajasthan Weather Update ) चक्रवाती तंत्र के असर से फिलहाल अगले तीन दिन अंधड़ व बारिश का दौर जारी रहेगा। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर कहा है कि 27, 28 और 30 अप्रेल को प्रदेश के 20 जिलों में बारिश और आंधी चलेगी। इसी के साथ आज प्रदेश के कई जिलों अजमेर, भीलवाड़ा, टोंक, नागौर, सीकर, चित्तौड़, बूंदी, कोटा, बीकानेर, झालावाड़, राजसमंद, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और उदयपुर में अंधड़ चलने की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है।

खंभों पर लगे होर्डिंग गिरे, पेड़ों की टहनियां टूटी
प्रदेश में लगातार दूसरे दिन रविवार को भी सीकर, अलवर, धौलपुर, भीलवाड़ा, उदयपुर, सवाईमाधोपुर, अजमेर सहित कई जिलों में आंधी बारिश और ओलों का दौर चला। इससे कई जगह तेज हवाएं चलने के कारण खंभों पर लगे होर्डिंग गिर गए। पेड़ों की टहनियां टूट गई। नवलगढ़ क्षेत्र में बारिश के साथ चने के आकार के ओले भी गिरे। वहीं जयपुर के चौमूं पुलिया सब्जीमंडी के पास बारिश के बाद करंट से एक गाय की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार बिजली विभाग की लापरवाही के चलते बिजली के खंभे से खुला वायर लटका हुआ था। साथ ही शाम को बारिश से खंभे के पास पानी भी भर गया था। खंभे के नजदीक जाने पर एक गाय करंट की चपेट में आई। करंट से मौत उसकी मौत हो गई।
जयपुर में शाम को बारिश से 12 डिग्री गिरा पारा
राजधानी में रविवार शाम को अचानक मौसम पलट गया और तेज आंधी के साथ करीब 30 मिनट तक बारिश हुई। बारिश के बाद तापमान में गिरावट से लोगों को गर्मी से राहत मिली। वहीं 12 डिग्री तापमान में गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार रविवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 38 डिग्री दर्ज किया गया था। शाम को करीब 6:30 बजे बारिश का दौर शुरू हुआ। इससे पहले करीब 30 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से आंधी चली। बारिश के बाद तापमान गिरकर 26 डिग्री पर आ गया।

Home / Jaipur / 20 जिलों में येलो अलर्ट, चक्रवाती तंत्र बरपाएगा कहर, 3 दिन अंधड़-बारिश का रहेगा दौर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो