scriptखाना खिलाने के बाद मिलता है संतोष | You get satisfaction after feeding | Patrika News
जयपुर

खाना खिलाने के बाद मिलता है संतोष

कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन होने के बाद लोगों के मदद के लिए शहर में कई स्वयंसेवी संगठन आगे आए हैं।

जयपुरApr 01, 2020 / 05:31 pm

Lalit Tiwari

khana2.jpg
कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन होने के बाद लोगों के मदद के लिए शहर में कई स्वयंसेवी संगठन आगे आए हैं, जो लोगो को राशन किट वितरित करने के साथ ही घर-घर लोगों को भोजन के पैकेट उपलब्ध करा रहे हैं। कई जगह बुजुर्ग लोगों को दवाई लाकर भी दी जा रही है।
लॉकडाउन जारी रहने तक उपलब्ध करवाएंगे खाना-
जयपुरिया इंस्टीटयूट ऑफ मैनेजमेंट, जयपुर भी आगे आया है। इंस्टीटयूट के डायरेक्टर डॉ. प्रभात पंकज की पहल पर कॉलेज के मेस में फूड के पैकेट तैयार कर स्टाफ की ओर से पुलिस की मदद से वितरण किया जा रहा है। डॉ. प्रभात पंकज ने बताया कि जब तक लॉक डाउन जारी रहेगा हम रोजाना भोजन उपलब्ध कराएंगे। उन्होंने कहा कि जयपुरिया ग्रुप के चैयरमैन शरद जयपुरिया व उपाध्यक्ष श्रीवत्स जयपुरिया ने निर्णय लिया है कि ग्रुप के लखनऊ, नोएडा, जयपुर और इंदौर स्थित इंस्टीटयूट इन शहरों में भोजन वितरण करते रहेंगे। जयपुर में जयपुरिया संस्थान के एडमिन ऑफिसर इमरान खान, हॉस्टल वार्डन हिमांशु तिवारी, अनुराधा राठौर व ऑफिस बॉय जीतू और अन्य मेस स्टाफ पहले कॉलेज के मेस में खाना बनाते हैं और फिर सांगानेर पुलिस स्टेशन के पुलिस कर्मियों की मदद से इसे वितरित करते हैं।
भोजन के साथ जरूरी दवाएं भी
सामाजिक संस्था
अक्षय रिसर्च & वेलफेयर फाउंडेशन और युवाओं की टीम न सिर्फ भोजन उपलब्ध करा रही हैं बल्कि डॉ की देखरेख में जरूरी दवाई भी पहुंचा रही हैं। पूरी टीम सतर्कता के साथ एक कॉल पर भोजन व दवाई घरों में पहुंचाई जा रही है। उनका भी ख्याल रखा जा रहा, जो अपने घरों से दूर होकर यहां मजदूरी करने या पढ़ने आए थे या किसी अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद यहां फंसें हुए है। 21 दिन के लॉकडाउन के पहले दिन बुधवार से लेकर आज तक करीब 5 हजार भूखे लोगों तक पूरी सब्जी, चावल की खिचडी, पुलाव के रूप में खाना खिला चुके है
संस्था के अध्यक्ष बी एल बैरवा ने बताया कि
अक्षय रिसर्च एंड वेलफेयर फाउंडेशन परिवार ने आपसी सहमति से पहले दिन ही ये निर्णय ले लिया था कि जब तक जयपुर में लॉक डाउन रहेगा किसी भी आमजन बेसहारा लोगों को दवाई के लिए परेशान व भूखा नहीं रहने दिया जाएगा।
जरूरतमंद लोगों को बांटे खाने के पैकेट-
नमो महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष मूर्ति मीना की ओर से जरूरतमंद लोगों को खाने के पैकेट वितरित किए गए। मूर्ति मीना ने बताया कि देश की जनता पर एक बहुत बड़ा संकट आया है । इस बीमारी के लिए हम प्रार्थना करते है माता रानी से कि वह जल्द से इस बीमारी को हमारी जनता से मुक्त करे ।महिला मोर्चा की उषा जैन, प्रदेश महामंत्री इन्द्रा पालीवाल और श्वेता गौतम ने कहा कि आज हमारी जनता परेशान है, ऐसे में हमारी जिम्मेदारी बनती है कि वह भूखा नहीं सोए। उन्होंने इंदिरा गांधी नगर रोड , खोह नागोरियान, आगरा रोड , सात नंबर बस स्टैंड , जगतपुरा , लुनियावास आदि इन जगहों पर खाने के पैकेट वितरित किए ।

Home / Jaipur / खाना खिलाने के बाद मिलता है संतोष

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो