scriptएक दिन में लिए 38 सैम्पल, अब तक नहीं कोई नहीं पॉजिटिव | 38 samples taken in a day, not yet positive | Patrika News
जैसलमेर

एक दिन में लिए 38 सैम्पल, अब तक नहीं कोई नहीं पॉजिटिव

जैसलमेर. कोरोना वायरस से संक्रमण के हमले के दौर में सीमावर्ती जैसलमेर जिला अब तक बचा हुआ है। शनिवार रात से रविवार सायं तक मिली रिपोर्ट के अनुसार जिले के किसी मूल निवासी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई है। इस बीच कुल १८ जनों की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई।

जैसलमेरApr 05, 2020 / 08:25 pm

Deepak Vyas

एक दिन में लिए 38 सैम्पल, अब तक नहीं कोई नहीं पॉजिटिव

एक दिन में लिए 38 सैम्पल, अब तक नहीं कोई नहीं पॉजिटिव

जैसलमेर. कोरोना वायरस से संक्रमण के हमले के दौर में सीमावर्ती जैसलमेर जिला अब तक बचा हुआ है। शनिवार रात से रविवार सायं तक मिली रिपोर्ट के अनुसार जिले के किसी मूल निवासी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई है। इस बीच कुल १८ जनों की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई। रविवार को चिकित्सा प्रशासन ने पहली बार सर्वाधिक ३८ जनों के सैम्पल लेकर जांच के लिए जोधपुर भिजवाए हैं। इन्हें मिलाकर अब तक जिले में १०६ जनों के सैम्पल भिजवाए जा चुके हैं। उनमें से ४३ की रिपोर्ट का अभी तक इंतजार है। सीएमएचओ डॉ. बीके बारूपाल ने बताया कि जिले में रविवार तक कुल 5094 लोगों को होम आइसोलेशन में भेजा जा चुका है। इनमें 1379 लोगों ने होम आइसोलेशन की निर्धारित 14 दिन की अवधि पूर्ण कर ली है। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक कोई भी कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया है। रविवार को जिले के चिकित्सा संस्थाओं में कुल 10 मरीज आइसोलेशन वार्डों में भर्ती हैं।
लॉकडाउन के १२वें दिन बढ़ा सन्नाटा
इधर कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर लागू किए गए लॉकडाउन के १२वें दिन रविवार होने की वजह से गत दिनों से भी ज्यादा सन्नाटा देखा गया। रविवार को बैंक व तमाम कार्यालय आदि बंद होने से लोग और भी कम संख्या में घरों से बाहर निकले। हालांकि जरूरी कार्यों से सुबह और शाम के समय लोग घरों से बाहर निकले। स्वर्णनगरी के मुख्य चौराहों व मार्गों पर पुलिस बल हमेशा की भांति तैनात रहा। दोपहर में गर्मी तेज होने से सड़कें ही नहीं भीतरी भागों के गली-मोहल्लों में भी एकदम सन्नाटा छाया रहा। शहर के कई भागों में पुलिसकर्मियों ने नाहक घूमते लोगों के खिलाफ सख्ती भी बरती और उन्हें फटकार लगाकर घरों के लिए भेजा।

Home / Jaisalmer / एक दिन में लिए 38 सैम्पल, अब तक नहीं कोई नहीं पॉजिटिव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो