script Video: 75 वां गणतंत्र दिवस जैसलमेर में हर्षोल्लासपूर्वक मनाया गया | 75th Republic Day celebrated with enthusiasm in Jaisalmer | Patrika News

Video: 75 वां गणतंत्र दिवस जैसलमेर में हर्षोल्लासपूर्वक मनाया गया

locationजैसलमेरPublished: Jan 27, 2024 08:27:39 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

जिला कलेक्टर प्रतापसिंह ने मुख्य समारोह में किया ध्वजारोहण

Video: 75 वां गणतंत्र दिवस जैसलमेर में हर्षोल्लासपूर्वक मनाया गया
Video: 75 वां गणतंत्र दिवस जैसलमेर में हर्षोल्लासपूर्वक मनाया गया

75 वां गणतंत्र दिवस शुक्रवार को जिले भर में हर्षोल्लासपूर्वक व गरिमामय ढंग से मनाया गया। जिला स्तरीय मुख्य समारोह सोनार दुर्ग की तलहटी में स्थित शहीद पूनमसिंह स्टेडियम में आयोजित हुआ जिसमें मुख्य अतिथि जिला कलेक्टर प्रतापसिंह ने ध्वजारोहण किया एवं खुली जिप्सी में परेड का निरीक्षण कर मार्च पास्ट की सलामी ली। परेड कमॉडर रिजर्व पुलिस इंस्पेक्टर गंगाराम चौधरी के नेतृत्व में पुलिस, बॉर्डर होमगार्ड, अरबन होमगार्ड, एनसीसी, एनसीसी महिला विंग, स्कॉउट्स, गाइड्स के साथ ही अन्य टुकडिय़ों ने मार्च पास्ट किया एवं मुख्य अतिथि को सलामी देते हुए मुख्य मंच के आगे से गुजरे। इस मौके पर जैसलमेर विधायक छोटूसिंह भाटी, जिला प्रमुख प्रतापसिंह सोलंकी, नगरपरिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला, पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान, पंचायत समिति सम के प्रधान तनेसिंह सोढ़ा, अतिरिक्त जिला कलेक्टर परसाराम, मुख्य कार्यकारी अधिकारी भागीरथ विश्नोई के साथ ही जनप्रतिनिधि, अधिकारी मौजूद थे।

इनको किया पुरस्कृतजिला कलेक्टर प्रतापसिंह, जैसलमेर विधायक छोटूसिंह भाटी व पुलिस अधीक्षक विकास संागवान ने गणतंत्र दिवस पर बधाई दी एवं उन्होंने इस मौके पर विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 43 लोगों को प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिन्ह प्रदान कर उन्हें सम्मानित किया। इस मौके पर गेलेंटरी अवार्ड विजेताओं एवं शहीदों की वीरांगनाओं का भी बहुमान किया गया। अतिरिक्त जिला कलक्टर परसाराम ने समारोह में राज्यपाल के संदेश का पठन किया। कार्यक्रम मे किशनी देवी मगनीराम मोहता राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं की ओर से घूमर नृत्य की प्रस्तुति दी।

सर्द मौसम में छात्र-छात्राओं ने दिखाया उत्साहसमारोह में सर्दी की ठिठुरन एवं कोहरे की धुंध में पुलिस बैंड की धुनों एवं बैंड के थाप पर नगर की राजकीय एवं निजी विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने सामूहिक व्यायाम का प्रदर्शन किया। स्कॉउट एवं गाइड की ओर से पिरामिड की प्रस्तुति दी गई। गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर स्टेडियम में नगरपरिषद की ओर से स्वच्छता, प्रधानमंत्री विश्वकर्मा, स्वामित्व योजना तथा सिंगल यूज प्लास्टिक प्रतिबंध से ओत-प्रोत झांकी की प्रस्तुति दी गई। जलदाय विभाग की ओर से जल-जीवन मिशन, पर्यटन विभाग की ओर से लोक संगीत एवं लोक संस्कृति, चिकित्सा विभाग की ओर से टीबी मुक्त जैसलमेर, महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ व बालिका शिक्षा से ओत-प्रोत संजीव झांकी की प्रस्तुति दी गई।

यहां भी हुआ ध्वजारोहणजिला कलक्टर प्रताप सिंह ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर शुक्रवार को जिला कलक्ट्री कार्यालय एवं आवास पर ध्वजारोहण किया। पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान ने जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर ध्वजारोहण किया। जिला प्रमुख प्रतापसिंह सोलंकी ने जिला परिषद कार्यालय पर ध्वजारोहण किया। नगरपरिषद के सभापति हरिवल्लभ कल्ला ने गणतंत्र दिवस पर नगर परिषद कार्यालय में ध्वजारोहण किया।

सूचना एवं जनसम्पर्क कार्यालय में सहायक निदेशक धीरज कुमार दवे ने ध्वजारोहण किया।

ट्रेंडिंग वीडियो