scriptJAISALMER NEWS- इस गांव पर बने हाईवे पर अक्सर होती है दुर्घटनाएं, अब ग्रामीणों ने उठाया यह कदम | Accidents occur frequently on the highway made on this village | Patrika News
जैसलमेर

JAISALMER NEWS- इस गांव पर बने हाईवे पर अक्सर होती है दुर्घटनाएं, अब ग्रामीणों ने उठाया यह कदम

चाचा गांव के हाइ-वे पर गति अवरोधक बनाने की जरूरत

जैसलमेरJun 07, 2018 / 04:42 pm

jitendra changani

Jaisalmer patrika

Patrika news

जैसलमेर प्रधान अमरदीन व सांकडा प्रधान अमतुल्ला ने सौंपा ज्ञापन
जैसलमेर. जैसलमेर.जोधपुर हाईवे पर स्थित चाचा गांव के सडक़ मार्ग पर गति अवरोधक लगाने की मांग को लेकर जैसलमेर प्रधान अमरदीन फकीर व सांकड़ा प्रधान अमतुल्ला के नेतृत्व में जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा गया।
यूथ अध्यक्ष विकास व्यास ने बताया कि प्रधान अमरदीन फकीर, प्रधान अमतुल्ला के नेतृत्व में चाचा गांव के रावताराम, भंवरुराम, मेघाराम, लक्ष्मणराम सुथार, पूर्व सरपंच जगदीश पालीवाल, भाखराराम, रसीद मोहम्मद, उप सरपंच जमालदीन, हबीब खां, गाजी खां, सैदुल्ला आदि ने जिला कलक्टर से चाचा गांव में गति अवरोधक लगाने की मांग की। ज्ञापन में बताया गया कि जैसलमेर-पोकरण हाइ-वे पर चाचा गांव में गति अवरोधक नहीं होने से आए दिन सडक़ हादसे घटित होते रहते हैं। हाइवे पर स्थित चाचा गांव में दुर्घटनाओं की आशंका भी बनी रहती है, वहीं हाइ-वे पर ही स्थित विद्यालय में 350 से अधिक बच्चे अध्ययनरत है। हाल ही में एक महिला की सडक़ हादसे में मृत्यु हो गई थी। इससे पूर्व भी एक बालिका की वाहन की चपेट में आने से मृत्यु हो गई।
Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
अतिक्रमण हटाने को लेकर सौंपा ज्ञापन
फतेहगढ़. उपखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत तेजरावा के राजस्व गांव सिहड़ार में ओरण व कटान आम रास्ते पर किए गए अतिक्रमण को हटाने को लेकर ग्रामीणों ने बुधवार को नायब तहसीलदार गेमरसिंह भाटी को ज्ञापन सुपुर्द किया। ज्ञापन में बताया कि ग्राम सिहड़ार में स्थित ओरण व कटान आम रास्ते पर पत्थर की पट्टियां लगाकर अतिक्रमण कर रखा है। ऐसे में यहां पशुओं के चरने व लोगों के आने जाने के लिए परेशान होना पड़ रहा है। ज्ञापन में खमाणसिंह, मानसिंह, लाधूसिंह, सालमसिंह आदि के हस्ताक्षर है।
सीमाजन छात्रावास में प्रवेश परीक्षा 17 को
जैसलमेर. सीमाजन छात्रावास में प्रवेश के लिए 17 जून को प्रात: 11 बजे परीक्षा आयोजित होगी।
सीमाजन कल्याण समिति के जिला मंत्री शरद व्यास ने बताया कि छात्रावास में सीमावर्ती गांवों के जरुरतमंद और मेघावी छात्रों को प्रवेश में वरीयता दी जाएगी। उन्होंने बताया कि किशनघाट स्थित सीमाजन कल्याण समिति की ओर से संचालित छात्रावास में आवासीय शिक्षा के लिए छठी, सातवीं और आठवीं कक्षा के उत्तीर्ण छात्रों को आयोजित परीक्षा में उत्तीर्ण होने पर गठित कमेटी में सामूहिक चर्चा के बाद प्रवेश दिया जाएगा।

Home / Jaisalmer / JAISALMER NEWS- इस गांव पर बने हाईवे पर अक्सर होती है दुर्घटनाएं, अब ग्रामीणों ने उठाया यह कदम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो