scriptलॉक डाउन के दौरान महंगी पड़ी मनमानी, 10 जनें गिरफ्तार व 383 वाहन जब्त | Arbitrary price rise during lock down | Patrika News
जैसलमेर

लॉक डाउन के दौरान महंगी पड़ी मनमानी, 10 जनें गिरफ्तार व 383 वाहन जब्त

-मोहनगढ़ में शराब की दुकान खोलने पर मामला दर्ज

जैसलमेरMar 29, 2020 / 07:07 pm

Deepak Vyas

लॉक डाउन के दौरान महंगी पड़ी मनमानी, 10 जनें गिरफ्तार व 383 वाहन जब्त

लॉक डाउन के दौरान महंगी पड़ी मनमानी, 10 जनें गिरफ्तार व 383 वाहन जब्त

जैसलमेर. सरहदी जिले में लॉकडाउन के दौरान अब तक समझाइश कर रही जैसलमेर पुलिस ने अब आंख दिखानी शुरू कर दी है। लॉकडाउन पालन नहीं करने पर 10 व्यक्तियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसी तरह पुलिस ने 383 वाहन जब्त करने की कार्रवाई भी की है। गौरतल है कि कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने एवं बचाव के लिए गत 22 मार्च से जिले को लॉकडाउन किया गया है। इसके तहत जिले के सभी थाना क्षेत्र में लॉकडाउन की पालना करवाने के लिए जाब्ता एवं नाके लगाए गए हैं। जिले के थानों की ओर से सख्ती बरतनी शुरू कर दी गई है। पुलिस अधीक्षक डॉ. किरन कंग सिद्धू का कहना है कि आमजन को कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए लॉकडाउन की पालना करने को कहा गया है। यदि किसी व्यक्ति ने लॉकडाउन की पालना नही की तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
यहां पीछे की खिड़की से बेची जा रही थी मदिरा
मोहनगढ़ क्षेत्र में लॉक डाउन के दौरान शराब ठेके से पीछे की खिड़की में से चोरी छिपे शराब बेचना एक व्यक्ति को महंगा पड़ गया। फोटो सोशल मीडिया में वायरल होने पर सूचना की तस्दीक के लिए उप निरीक्षक विशनसिंह को जाब्ते के साथ मौके पर भेजा गया। इस दौरान सत्यापन हुआ कि मोहनगढ़ स्थित कालिका वाइन्स शराब की दुकान के पीछे की तरफ छोटी खिड़की है, जिससे ग्राहकों को सेल्समेन भंवरसिंह पुत्र मदनसिंह निवासी भगतपुरा, सीकर की ओर से शराब बिक्री कर कोरोना महामारी के मद्देनजर राज्य सरकार की ओर से जारी लॉकडाउन के तहत धारा 144 सीआरपीसी का उल्लंघन किया जा रहा था। मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने शराब के ठेके की पीछे की खिड़की के पास जमा लोगों को वहां से भगाया। सेल्समेन भंवरसिंह ने पुलिस जाब्ता को देखकर खिड़की बन्द कर ली,लेकिन पुलिस जाब्ते के जाने के बाद वापिस खिडकी खोलकर शराब बिक्री शुरू कर दी। इस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच मोहनगढ़ थानाधिकारी माणकराम को सुपुर्द की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो