script सीसुब के जवान ने सर्विस राइफल से स्वयं को मारी गोली, मौत | bsf's jawan shot himself with service rifle, died | Patrika News

सीसुब के जवान ने सर्विस राइफल से स्वयं को मारी गोली, मौत

locationजैसलमेरPublished: Dec 19, 2023 08:37:21 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

- किशनगढ़ क्षेत्र में था तैनात

सीसुब के जवान ने सर्विस राइफल से स्वयं को मारी गोली, मौत
सीसुब के जवान ने सर्विस राइफल से स्वयं को मारी गोली, मौत

जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा पर किशनगढ़ क्षेत्र में अवस्थित एक सीमा चौकी पर तैनात सीमा सुरक्षा बल के एक जवान ने अपनी सर्विस राइफल से खुद के सिर में गोली मार आत्महत्या कर ली। गोली चलने की आवाज सुनकर साथी जवान वहां पहुंचे और घटना की सूचना उच्च अधिकारियों को दी। उच्च अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी लेकर तनोट पुलिस को सूचना दी। जिस पर तनोट थाना प्रभारी मय जाब्ते के मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लिया। तनोट थाना प्रभारी खुशालचंद ने बताया किशनगढ़ क्षेत्र के बार्डर पर एक सीमा चौकी पर तैनात 92वीं वाहिनीं के जवान मोहिल मोला (36) पुत्र मुबारक निवासी निवाड़ी नादिया, पश्चिम बंगाल ने अपनी सर्विस राईफल से गोली मार आत्महत्या कर ली। बल के अधिकारियों ने जवान के परिवार को हादसे की जानकारी दी। घटना सोमवार को अपराह्न करीब 3 बजे की बताई जा रही है।

गोली की आवाज सुनकर भागे जवान

तनोट थाना प्रभारी ने बताया कि हादसे के समय जवान मोहिन मोला भारत-पाक सीमा पर चैक पोस्ट पर ड्यूटी के दौरान टावर पर तैनात था। अचानक गोली की आवाज सुनकर नीचे खड़े साथी जवान टावर पर गए तो देखा कि मोहिल मोला के सिर से खून बह रहा था। पास में ही उसकी सर्विस राइफल पड़ी थी। मामले की जानकारी पर उच्च अधिकारी मौके पर पहुंचे। इसके बाद पुलिस को बुलाया गया। आत्महत्या के कारणों का पता लगाया जा रहा है। जवान मोहिन मोला जैसलमेर में करीब तीन साल से कार्यरत था तथा चार महीने की लंबी छुट्टी काटकर जून महीने में ड्यूटी पर लौटा था। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कर बल के अधिकारियों को सुपुर्द किया। रामगढ़ से जवान के शव को उसके पैतृक गांव के लिए रवाना किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो