script सालमसागर तालाब पर एकादशी पर कथा में उमड़ी भीड़  | Crowd gathered at Salamsagar lake for Ekadashi Katha | Patrika News
जैसलमेर

 सालमसागर तालाब पर एकादशी पर कथा में उमड़ी भीड़ 

पोकरण कस्बे के सालमसागर तालाब पर वैशाख माह की कथा श्रवण के लिए बड़ी संख्या में महिलाएं पहुंच रही है। वैशाख माह में प्रतिवर्ष सालमसागर तालाब पर स्थित नेपालेश्वर महादेव मंदिर के पास वैशाख माह की कथा की जाती है। जिसे स्थानीय भाषा में पंथवाड़ी कहा जाता है।

जैसलमेरMay 19, 2024 / 08:21 pm

Deepak Vyas

pokaran
पोकरण कस्बे के सालमसागर तालाब पर वैशाख माह की कथा श्रवण के लिए बड़ी संख्या में महिलाएं पहुंच रही है। वैशाख माह में प्रतिवर्ष सालमसागर तालाब पर स्थित नेपालेश्वर महादेव मंदिर के पास वैशाख माह की कथा की जाती है। जिसे स्थानीय भाषा में पंथवाड़ी कहा जाता है। यहां प्रतिदिन बड़ी संख्या में महिलाएं एकत्र होती है। सुबह आठ बजे से 11 बजे तक यहां कथा का श्रवण किया जाता है। पौराणिक मान्यताओं के अनुसार वैशाख माह में कथा कर वृक्षों को पानी पिलाने से परिवार में अमन, चैन, खुशहाली व सुख समृद्धि में वृद्धि होती है और व्यक्ति के सभी दु:ख मिट जाते है। ऐसे में यहां इन दिनों कथा श्रवण के लिए महिलाओं की भीड़ उमड़ रही है। रविवार को एकादशी के दिन भी यहां बड़ी संख्या महिलाएं पहुंची और कथा का श्रवण किया।

Hindi News/ Jaisalmer /  सालमसागर तालाब पर एकादशी पर कथा में उमड़ी भीड़ 

ट्रेंडिंग वीडियो