script इस योजना में पंजीकृत श्रमिक को मिलेगी 2 लाख रुपए की सहायता | e shram registration camps in rajasthan | Patrika News

इस योजना में पंजीकृत श्रमिक को मिलेगी 2 लाख रुपए की सहायता

locationजैसलमेरPublished: Jan 27, 2024 02:12:25 pm

Submitted by:

santosh Trivedi

18 से 59 वर्ष के सभी असंगठित क्षेत्र में कार्यरत श्रमिकों का पंजीयन ई-श्रम योजना में किया जा रहा है।

500_rs_notes.jpg

जैसलमेर । श्रम विभाग की ओर से जैसलमेर शहर के वार्डों में ई-श्रम पंजीयन शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें श्रमिकों का ई-श्रम पोर्टल पर पंजीयन किया जा रहा है। श्रम कल्याण अधिकारी मनोज कुमार चौधरी ने बताया कि 18 से 59 वर्ष के सभी असंगठित क्षेत्र में कार्यरत श्रमिकों का पंजीयन ई-श्रम योजना में किया जा रहा है। योजना में पंजीयन करवाने के उपरांत श्रमिक के दुर्घटना में घायल या मृत्यु होने पर 2 लाख तक की सहायता देय है।

चौधरी ने बताया कि शहर में चल रहे शिविरों में श्रमिक ई-श्रम पंजीयन को लेकर उत्साहित नजर आ रहे हैं। गत बुधवार को पुलिस लाइन कच्ची बस्ती में आयोजित शिविर में 258 पंजीयन किए गए। गुरुवार को पुलिस लाइन कच्ची बस्ती स्थित आंगनवाड़ी में आयोजित शिविर में स्थानीय पार्षद सुमन कंवर के साथ श्रम विभाग कर्मचारियों के सहयोग से 150 से अधिक ई-श्रम योजना में श्रमिकों का पंजीयन किया गया।

इसी तरह वार्ड 5 के लौहार पाड़ा कच्ची बस्ती स्थित सार्वजनिक सभा भवन में आयोजित शिविर में स्थानीय पार्षद पुरखाराम के साथ विभाग के कर्मचारियों के सहयोग से बड़ी तादाद में ई-श्रम पंजीयन किए गए। चौधरी ने बताया कि श्रमिकों के उत्साह को देखते हुए शुक्रवार को तोताराम की ढाणी व राणीसर कॉलोनी में विभाग द्वारा शिविरों का आयोजन किया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो