scriptइण्डिया-मैक्सिको फेस्टिवल के लिए जैसलमेर से लोक कलाकारों का दल रवाना | Folk artists from Jaisalmer Depart for India-Mexico festival | Patrika News
जैसलमेर

इण्डिया-मैक्सिको फेस्टिवल के लिए जैसलमेर से लोक कलाकारों का दल रवाना

जैसलमेर के कलाकारों का दल 11 दिवसीय सांस्कृतिक यात्रा पर बुधवार को जैसलमेर से रवाना हुआ। ग्यारह लोक कलाकारों का यह दल इण्डिया-मैक्सिको फेस्टिवल में हिस्सा लेगा तथा आगामी 10 दिसम्बर को लौटेगा। इसमें लंगा, कालबेलिया, तेरहताली, मांगणियार आदि कलाकार शामिल हैं।

जैसलमेरNov 27, 2019 / 08:37 pm

Deepak Vyas

Folk artists from Jaisalmer Depart for India-Mexico festival

इण्डिया-मैक्सिको फेस्टिवल के लिए जैसलमेर से लोक कलाकारों का दल रवाना

जैसलमेर. जैसलमेर के कलाकारों का दल 11 दिवसीय सांस्कृतिक यात्रा पर बुधवार को जैसलमेर से रवाना हुआ। ग्यारह लोक कलाकारों का यह दल इण्डिया-मैक्सिको फेस्टिवल में हिस्सा लेगा तथा आगामी 10 दिसम्बर को लौटेगा। इसमें लंगा, कालबेलिया, तेरहताली, मांगणियार आदि कलाकार शामिल हैं। जिला कलक्ट्री सभाकक्ष में आयोजित संक्षिप्त कार्यक्रम में जिला कलक्टर नमित मेहता ने कलाकारों के दल को वाद्य यंत्र प्रदान किए और मैक्सिको यात्रा की आशातीत सफलता के लिए शुभकामनाएं दी। भामाशाह के रूप में सम के पर्यटन व्यवसायी वीरेन्द्रसिंह राठौड़ की ओर से मैक्सिको यात्रा पर जाने वाले कलाकारों को चार ढोलक एवं एक हारमोनियम भेंट किया गया।
दुनिया में जमाएं धाक
जिला कलक्टर ने कलाकारों से कहा कि वे अपनी बेहतरीन प्रस्तुतियों से इस कदर धाक जमाएं कि अन्य देशों से आने वाले प्रतिभागी और कला दल भी अभिभूत हुए बिना नहीं रह सकें। विलक्षण प्रतिभाओं को दुनिया के दूसरे देशों में भी बड़े-बड़े सांस्कृतिक उत्सवों में अपेक्षित भागीदारी प्राप्त हो। जिला कलक्टर ने कहा कि देश-दुनिया में जैसलमेर के लोक कलाकारों की जबर्दस्त पहचान रही है और इस पहचान को और अधिक विस्तार देते हुए जैसलमेर के गौरव और गर्व के ग्राफ को और अधिक ऊंचा उठाने के लिए सभी को मिलजुलकर समन्वित प्रयास करने की जरूरत है। जिला कलक्टर ने सभी कलाकारों को फेस्टिवल में बेहतरीन एवं यादगार प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी। गुणसार लोक संगीत संस्थान के अध्यक्ष बक्शे खां गुणसार ने मैक्सिको जाने वाले सभी कलाकारों का परिचय दिया और लोक कलाकारों की सांगीनिक प्रतिभाओं के बारे में बताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो