scriptजैसाणे में अब चुभने लगी है सर्द हवाएं,ठिठुरन ने किया बेहाल | minimum temperature was 8.2 degrees in jaisalmer weather live | Patrika News
जैसलमेर

जैसाणे में अब चुभने लगी है सर्द हवाएं,ठिठुरन ने किया बेहाल

सरहदी जैसलमेर जिले में अब सर्द हवाएं चुभन देने लगी है। विगत एक सप्ताह से चल रहे सर्दी के सितम से अब तक हर कोई आहत है। सर्द हवाओं का दौर सोमवार को भी बरकरार रहा।

जैसलमेरDec 16, 2019 / 07:17 pm

Deepak Vyas

minimum temperature was 8.2 degrees in jaisalmer weather live

जैसाणे में अब चुभने लगी है सर्द हवाएं,ठिठुरन ने किया बेहाल

जैसलमेर. सरहदी जैसलमेर जिले में अब सर्द हवाएं चुभन देने लगी है। विगत एक सप्ताह से चल रहे सर्दी के सितम से अब तक हर कोई आहत है। सर्द हवाओं का दौर सोमवार को भी बरकरार रहा। दिन के समय भी सर्दी का अहसास रहने लगा है। इस कारण दोपहर के समय लोगों को धूप में बैठे हुए देखा जा सकता है। मौसम विभाग के अनुसार जैसलमेर में सोमवार को अधिकतम तापमान 19.6 और न्यूनतम तापमान 8.2 डिग्री रहा। स्वर्णनगरी घूमने आए सैलानी भी गर्म लिाबसों में नजर आते हैं। सर्दी के चलते रेवड़ी, गजक और मंूगफली की बिक्री बढ़ गई है। रात में जगह-जगह अलाव तापते लोग सर्दी से बचने को जतन करते हैं।
मोहनगढ़. क्षेत्र में दिनों दिन सर्दी का असर बढ़ रहा है। गत तीन दिन से मोहनगढ़ क्षेत्र में शीत लहर का दौर जारी है। ग्रामीण क्षेत्रों में जन-जीवन अस्त व्यस्त नजर आने लगा है। ग्रामीण सर्दी के कारण ठिठुरने को मजबूर है। ग्रामीण सुबह शाम सर्दी से बचने के लिए ऊनी कपड़ों में लिपटने के साथ-साथ अलाव तापने को मजबूर है। सोमवार सुबह क्षेत्र में कोहरा छाया रहा, वहीं तेज सर्द हवाओं का दौर भी जारी रहा। कड़ाके की सर्दी के चलते ग्रामीण सुबह घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे है। सोमवार सुबह दस बजे के बाद ही सूर्यदेव के दर्शन हो पाए। दोपहर में धूप भी खिली, लेकिन तेज हवाओं के चलते तेज धूप भी सर्दी से राहत नहीं दिला पाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो