scriptराजस्थान पत्रिका के स्थापना दिवस कार्यक्रमों के तहत जैसलमेर व नाचना में पेंटिंग कॉम्पीटिशन | Painting competition in Jaisalmer and Nachna under the foundation day | Patrika News

राजस्थान पत्रिका के स्थापना दिवस कार्यक्रमों के तहत जैसलमेर व नाचना में पेंटिंग कॉम्पीटिशन

locationजैसलमेरPublished: Mar 01, 2024 08:52:56 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

उत्साह के माहौल में नन्हें हाथों ने जब कल्पनाओं को आकार दिया और तूलिका से रंग भरे तो चहुंओर सौन्दर्य का साम्राज्य देखने को मिला। राजस्थान पत्रिका स्थापना दिवस कार्यक्रमों के तहत शुक्रवार को जैसलमेर व नाचना क्षेत्र के विद्यालयों में पेंटिंग कॉम्पीटिशन का आयोजन हुआ।

राजस्थान पत्रिका के स्थापना दिवस कार्यक्रमों के तहत जैसलमेर व नाचना में पेंटिंग कॉम्पीटिशन

राजस्थान पत्रिका के स्थापना दिवस कार्यक्रमों के तहत जैसलमेर व नाचना में पेंटिंग कॉम्पीटिशन

 

उत्साह के माहौल में नन्हें हाथों ने जब कल्पनाओं को आकार दिया और तूलिका से रंग भरे तो चहुंओर सौन्दर्य का साम्राज्य देखने को मिला। राजस्थान पत्रिका स्थापना दिवस कार्यक्रमों के तहत शुक्रवार को जैसलमेर व नाचना क्षेत्र के विद्यालयों में पेंटिंग कॉम्पीटिशन का आयोजन हुआ। जिला मुख्यालय पर पुष्करणा बेरा स्थित उड़ान विद्यालय मे आयोजित पेंटिंग कॉम्पीटिशन में विद्यालय के छात्रों ने उल्लास और उमंग के साथ हिस्सा लिया गया। कल्पनाओं का जैसाण विषयक पेंटिंग कॉॅम्पीटिशन ने किसी ने प्रकृति के बीच खुशहाल जैसाण की कल्पनाओं को चित्र के रूप में दर्शाया तो किसी ने विकास के पथ पर बढ़ते जैसाण की परिकल्पना को साकार रूप दिया। उत्साह के माहौल में 100 विद्यार्थियों ने प्रतियोगिता में भागीदारी की। संस्था प्रधान गरिमा व्यास और उनकी टीम के सदस्यों में अस्मिता महेचा, रूपाली राठौड़, डॉली व्यास, खुशबू, दीपाली व रुकसाना ने इस प्रतियोगिता के अयोजन में योगदान दिया।नाचना. नाचना क्षेत्र में स्थित लक्ष्य विद्या मंदिर उच्च प्राथमिक विद्यालय मे चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई। विद्यालय परिसर में कक्षा चार से आठवीं तक के 125 बच्चों के बीच दो वर्ग में प्रतियोगिता आयोजित की गई। बच्चों ने अपनी कला की प्रतिभा को ड्राइंग सीट पर खूबसूरती से उकेरा, साथ ही बच्चों की ओर से बनाई गई पेंटिंग देखते ही बन रही थी। किसी ने पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया तो किसी ने स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरुक करने की बात कही। निर्णायक तुलसीदास भार्गव, सुमित्रा और हवा सेन के निर्णय के अनुसार चित्रकला प्रतियोगिता में प्रथम वर्ग में उर्मिला पूनिया और द्वितीय वर्ग में दीपिका टावरी विजेता रही। विजेताओं को विद्यालय के संस्थाप्रधान दामोदर भार्गव ने पुरस्कृत किया। इस अवसर पर बिंदु बिश्नोई, घनश्याम, दिव्या शर्मा, ललिता, नरपतसिंह देवड़ा, अनूपसिंह राजपुरोहित और प्रेमसिंह राजपुरोहित उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो