script मरीजों की करें सेवा, व्यवस्थाओं को रखें दुरस्त : प्रतापपुरी | pokaran MLA prtappuri inspected the hospital | Patrika News

मरीजों की करें सेवा, व्यवस्थाओं को रखें दुरस्त : प्रतापपुरी

locationजैसलमेरPublished: Dec 19, 2023 08:30:47 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

- विधायक ने किया अस्पताल का निरीक्षण, अव्यवस्थाओं को सुधारने के निर्देश

मरीजों की करें सेवा, व्यवस्थाओं को रखें दुरस्त : प्रतापपुरी
मरीजों की करें सेवा, व्यवस्थाओं को रखें दुरस्त : प्रतापपुरी

पोकरण क्षेत्रीय विधायक महंत प्रतापपुरी ने मंगलवार को कस्बे के राजकीय जिला चिकित्सालय का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। विधायक मंगलवार को दोपहर राजकीय अस्पताल पहुंचे। उन्होंने अस्पताल परिसर, चिकित्सकों के कक्षों, भर्ती वार्ड, प्रयोगशाला, कार्यालय, आपातकालीन कक्ष आदि का निरीक्षण किया और अस्पताल के प्रभारी से व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्होंने अस्पताल में बिगड़ी सफाई व्यवस्था को लेकर रोष जताया। साथ ही अनुपस्थित कार्मिकों के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बीमार व्यक्ति अस्पताल आता है तो उसकी सेवा करें। साथ ही व्यवस्थाओं को चाक चौबंद रखें, ताकि मरीजों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं हो। उन्होंने कहा कि अस्पताल में इस प्रकार व्यवस्था करें कि प्रत्येक मरीज का उपचार यहीं संभव हो सके, उन्हें रैफर करने की जरुरत नहीं रहे। उन्होंने विशेष रूप से सफाई व्यवस्था को लेकर कहा कि जब अस्पताल में ही गंदगी रहेगी तो मरीज स्वस्थ कैसे होगा ? उन्होंने अस्पताल में गंदगी फैलाने वालों के विरुद्ध भी कार्रवाई की बात कही। साथ ही चिकित्सकों व चिकित्साकर्मियों को समय पर अस्पताल आने, मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया करवाने के निर्देश दिए। अस्पताल के प्रमुख चिकित्साधिकारी डॉ.अनिल गुप्ता ने अस्पताल की व्यवस्थाओं से अवगत करवाया। इस मौके पर नगरपालिका अध्यक्ष मनीष पुरोहित, पार्षद जितेन्द्रदयाल बोहरा, भाजपा जिला मंत्री मदनसिंह राजमथाई, राजपूत सेवा समिति के अध्यक्ष बलवंतसिंह जोधा आदि उपस्थित रहे।

वरिष्ठ सहायक को किया कार्यमुक्तविधायक महंत प्रतापपुरी ने अस्पताल निरीक्षण के दौरान जब कार्यालय कक्ष बंद देखा तो अनुपस्थित कार्मिकों के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए। जिस पर प्रमुख चिकित्साधिकारी डॉ.अनिल गुप्ता ने मंगलवार को ही एक आदेश जारी कर बताया कि विधायक के निरीक्षण के दौरान कार्यालय बंद पाया गया और यहां कार्यरत वरिष्ठ सहायक गोरधन अनुपस्थित मिला, जो लंबे समय से अनुपस्थित है। पूर्व में भी वरिष्ठ सहायक के विरुद्ध आदेशों की अवहेलना का नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है, लेकिन कोई जवाब नहीं दिया गया, जो उच्चाधिकारियों के आदेशों की अवहेलना है। उन्होंने विधायक के मौखिक निर्देशानुसार वरिष्ठ सहायक गोरधन को मंगलवार को दोपहर बाद कार्यमुक्त किया और चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं जॉन जोधपुर के संयुक्त निदेशक को अपनी उपस्थिति देने के निर्देश दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो