scriptपोकरण एक बार फिर बना है आत्ननिर्भर, आत्म विश्वास व आत्म गौरव की त्रिवेणी: पीएम मोदी | Prime Minister Narendra Modi at Pokhran Field Firing Range | Patrika News
जैसलमेर

पोकरण एक बार फिर बना है आत्ननिर्भर, आत्म विश्वास व आत्म गौरव की त्रिवेणी: पीएम मोदी

– जल-थल और नभ के क्षेत्र में कार्यरत देश की तीनों सेनाओं का एकीकृत युद्धाभ्यास भारत शक्ति का आयोजन पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हुआ।

जैसलमेरMar 12, 2024 / 03:38 pm

Deepak Vyas

पोकरण एक बार फिर बना है आत्ननिर्भर, आत्म विश्वास व आत्म गौरव की त्रिवेणी: पीएम मोदी

पोकरण एक बार फिर बना है आत्ननिर्भर, आत्म विश्वास व आत्म गौरव की त्रिवेणी: पीएम मोदी

जैसलमेर. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि आज हमारा पोकरण एक बार फिर आत्ननिर्भर, आत्म विश्वास व आत्म गौरव का त्रिवेणी स्थल बना है। भारत शक्ति का उत्सव राजस्थान में हो रहा रहा है, लेकिन इसकी गूंज भारत ही नहीं बल्कि दुनिया में सुनाई दे रही है।पाक सीमा से सटे सरहदी जिले की पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में मंगलवार को प्रधानमंत्री की मौजूदगी में स्वदेशी हथियारों के पराक्रम का प्रदर्शन किया गया। जल-थल और नभ के क्षेत्र में कार्यरत देश की तीनों सेनाओं का एकीकृत युद्धाभ्यास भारत शक्ति का आयोजन पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हुआ। पीएम मोदी ने कहा कि तीनों सेनाओं का अद्भुत हम सभी ने देखा है। आसमान में गर्जना, जमीन पर पाबंदी और चारों दिखाओं में नए भारत का आह्वान…। गौरतलब है कि पीएम मोदी की यात्रा को देखते हुए सैन्य बलों के साथ राज्य सरकार, जिला प्रशासन-पुलिस और सभी एजेंसियों की तरफ से पिछले दिनों से जोरदार ढंग से तैयारियों को अंजाम दिया गया है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में आत्मनिर्भरता की दिशा में अग्रसर तीनों सेनाओं के लिए स्वदेशी रूप में विकसित हथियारों और उपकरणों की प्रस्तुति फायरिंग रेंज में दी जा रही है। इस दौरान रक्षामंत्री राजनाथसिंह सहित तीनों सेनाओं के प्रमुख व सैन्य अधिकारी मौजूद हैं। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा मंगलवार सुबह राजकीय विमान से जैसलमेर पहुंच चुके थे। सेनाओं के प्रदर्शन कार्यक्रम में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता भी शामिल है।

Hindi News/ Jaisalmer / पोकरण एक बार फिर बना है आत्ननिर्भर, आत्म विश्वास व आत्म गौरव की त्रिवेणी: पीएम मोदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो