scriptसमस्याओं का हो रहा समाधान, सरकार की योजनाओं का लें लाभ : मंत्री | Problems being solved, take advantage of government schemes: Minister | Patrika News
जैसलमेर

समस्याओं का हो रहा समाधान, सरकार की योजनाओं का लें लाभ : मंत्री

– नहरी क्षेत्र का दौरा कर लोगों से की मुलाकात

जैसलमेरJan 22, 2022 / 10:51 am

Deepak Vyas

समस्याओं का हो रहा समाधान, सरकार की योजनाओं का लें लाभ : मंत्री

समस्याओं का हो रहा समाधान, सरकार की योजनाओं का लें लाभ : मंत्री

पोकरण. राजस्थान सरकार के अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ, उपनिवेशन, कृषि सिंचित क्षेत्र विकास एवं जल उपयोगिता विभाग के मंत्री व पोकरण विधायक शाले मोहम्मद ने कहा कि मुख्यमंत्री की मनसा है कि अंतिम छोर पर निवास कर रहे व्यक्ति की समस्या का निस्तारण हो। इसके लिए त्रि-स्तरीय जनसुनवाई की व्यवस्था की गई है। मंत्री शाले मोहम्मद ने शुक्रवार को नहरी क्षेत्र के मदासर, बोड़ाना व चिन्नू आदि गांवों का दौरा करते हुए ग्रामीणों की बैठकें ली। उन्होंने बैठकों को संबोधित करते हुए कहा कि त्रि-स्तरीय जनसुनवाई के अंतर्गत ग्राम पंचायत, ब्लॉक स्तर व जिला स्तर पर जनसुनवाई की जा रही है। इसके बाद समयबद्ध सीमा में अधिकारियों व कर्मचारियों को समस्याओं के निराकरण के लिए पाबंद कर जिम्मेवारी तय की जा रही है। उन्होंने कहा कि जनसुनवाई के बाद पुन: समीक्षा बैठक भी आयोजित की जा रही है, ताकि समस्याओं का निस्तारण हो सके और निराकरण नहीं होने पर जिम्मेदार अधिकारी एवं कार्मिक के विरुद्ध कार्रवाई की जा सके। बैठकों के दौरान ग्रामीणों ने अपनी समस्याओं को लेकर ज्ञापन सुपुर्द किए। मंत्री ने इत्मिनान से ग्रामीणों से बातचीत की और समस्याओं पर चर्चा करते हुए संबंधित विभागों के अधिकारियोंं को निराकरण के लिए निर्देशित किया।
गिनाई तीन वर्ष की उपलब्धियां
मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा कि तीन वर्षों में कोरोना संक्रमण की महामारी की आपदा, चुनाव में समय व्यतीत होने के बावजूद कांग्रेस की सरकार ने ऐसे विकास कार्य करवाए और योजनाओं का संचालन किया, जिससे आज प्रत्यक्ष रूप से आमजन को लाभ मिल रहा है। इसके अलावा ऐसी योजनाएं बनाई गई है, जिससे ग्रामीण क्षेत्रों का विकास हो और ग्रामीणों को सीधा लाभ मिले। उन्होंने ग्रामीणों व किसानों को सरकार की योजनाओं की जानकारी प्राप्त कर आवेदन करने और उनका लाभ अर्जित करने का आह्वान किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो