पेयजल संकट पर किया विरोध प्रदर्शन

नोख. ग्राम पंचायत के मेघवालों की ढाणी में गत कई महिनों से गहराए पेयजल संकट से निजात दिलाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने बुधवार को विरोध प्रदर्शन कर नायब तहसीलदार को ज्ञापन सुपुर्द किया।

By: Deepak Vyas

Updated: 27 Jan 2021, 09:34 PM IST

नोख. ग्राम पंचायत के मेघवालों की ढाणी में गत कई महिनों से गहराए पेयजल संकट से निजात दिलाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने बुधवार को विरोध प्रदर्शन कर नायब तहसीलदार को ज्ञापन सुपुर्द किया। भाजपा मंडल मंत्री जेठाराम राइका, ढाणी निवासी तुलछाराम, रूपाराम, मोहनराम, पूनाराम, आत्मराम सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने नारेबाजी करते हुए बताया कि पांच माह से ढाणी में पेयजल संकट गहराया हुआ है। जिसके कारण ग्रामीणों को ट्रैक्टर टंकियों से पानी खरीदकर मंगवाना पड़ रहा है, तो मवेशी पानी के लिए इधर उधर भटक रहे है। ग्रामीणों ने बताया कि इस संबंध में कई बार अवगत करवाए जाने के बावजूद जलापूर्ति सुचारु नहीं की जा रही है। जिसके कारण उन्हें परेशानी हो रही है, तो पशुधन पानी के लिए इधर उधर भटक रहे है। नोख से मेघवालों की ढाणी तक लगाई गई पाइपलाइन में अवैध कनेक्शनों की भरमार है। जिसके कारण ढाणी तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है। उन्होंने नायब तहसीलदार को एक ज्ञापन सुपुर्द कर पाइपलाइन पर किए गए अवैध कनेक्शन हटाने और जलापूर्ति सुचारु करने की मांग करते हुए बताया कि यदि उनकी ओर से उग्र आंदोलन किया जाएगा।
पंक्चर हो गया टैंकर
मेघवालों की ढाणी में जलापूर्ति बंद होने पर ग्रामीणों ने बुधवार को विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन के बाद जलदाय विभाग की ओर से ढाणी में टैंकर भिजवाया गया, लेकिन ढाणी पहुंचने से पूर्व ही टैंकर पंक्चर हो गया। जिसके कारण देर शाम तक भी टैंकर ढाणी नहीं पहुंच पाया। जिससे ग्रामीणों की उम्मीद पूरी नहीं हो सकी।
हटाए जाएंगे अवैध कनेक्शन
फिलहाल ढाणी में टैंकरों से जलापूर्ति की जा रही है। शीघ्र ही अभियान चलाकर ढाणी तक लगाई गई पाइपलाइन पर किए गए सभी अवैध कनेक्शन हटाए जाएंगे।
- मुकेशकुमार, सहायक अभियंता जलदाय विभाग, नाचना।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned