scriptसडक़ पर रेत बन रही हादसों का सबब | Sand on road Cause of accidents in ramgarh,jaisalmer | Patrika News
जैसलमेर

सडक़ पर रेत बन रही हादसों का सबब

रामगढ़. कस्बे से आसूतार सडक़ मार्ग पर पिछले दिनों से आंधियों में उड़ कर आई मिट्टी हादसों का सबब बन रही है, लेकिन जिम्मेदारों की तंद्रा टूटने का नाम नहीं ले रही।

जैसलमेरJun 23, 2019 / 12:11 pm

Deepak Vyas

jaisalmer

सडक़ पर रेत बन रही हादसों का सबब

रामगढ़. कस्बे से आसूतार सडक़ मार्ग पर पिछले दिनों से आंधियों में उड़ कर आई मिट्टी हादसों का सबब बन रही है, लेकिन जिम्मेदारों की तंद्रा टूटने का नाम नहीं ले रही। गौरतलब है कि गत शुक्रवार को इस स्थान पर एक एसयूवी पलटी खा गई, जिसके कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई। गौरतलब है कि आसूतार सडक़ मार्ग पर घुमावदार मोड़ पर सडक़ पर आधे से ज्यादा मार्ग पूरी तरह से रेत आने से अवरुद्ध हो रखा है। जिसकी समय पर सफाई नहीं करवाए जाने से सडक़ हादसों की आशंका अब भी बनी हुई है। ग्रामीणों ने बताया कि सडक़ निर्माण कार्य में बड़ी तादाद में मजदूर कार्य कर रहे हैं, इसके बावजूद सडक़ पर आई रेत की सफाई नहीं करवाई जा रही है। गौरतलब है कि इन दिनों सीमावर्ती सडक़ मार्ग को चार लाइन बनाने का कार्य जोर-शोर से चल रहा है। इस कार्य के लिए सडक़ निर्माण सामग्री की ढुलाई करने वाले ट्रक भी ओवरलोड होकर चल रहे हैं। उन्हें भी कोई रोकने वाला नहीं है। जबसे सडक़ मार्ग का कार्य शुरू हुआ है, आए दिन कोई न कोई हादसा इस मार्ग पर घटित हो रहा है। इसके बावजूद संबंधित विभाग अपनी जिम्मेदारी से दूर भाग रहे हैं।
घुमावदार मोड़ बन रहा हादसों का सबब
रामदेवरा. राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 11 पर सरणायत रेलवे फाटक पर निर्माण करवाए गए ओवरब्रिज पर घुमावदार मोड़ आए दिन हादसों को सबब बन रहा है। गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 11 के विस्तार व नवीनीकरण के दौरान रेलवे फाटकोंं पर ओवरब्रिज का निर्माण करवाया गया है। इसी के अंतर्गत सरणायत फाटक पर भी ओवरब्रिज बनाया गया है। इस ओवरब्रिज में घुमावदार मोड़ दिया गया है। ऐसे में तेज रफ्तार से निकलने वाले वाहन आए दिन पलटकर दुर्घटनाग्रस्त हो जाते है। गत चार माह में यहां वाहन पलटने की आठ से अधिक दुर्घटनाएं हो चुकी है। गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं होने से जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है। बावजूद इसके भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जिससे यहां कभी किसी बड़ी दुर्घटना से भी इनकार नहीं किया जा सकता।

Home / Jaisalmer / सडक़ पर रेत बन रही हादसों का सबब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो