scriptरेंज से चोरी कर ले जाया जा रहा स्क्रैप बरामद: एक ट्रैक्टर, दो ट्रॉली व हाइड्रो जब्त | Scrap being stolen from the range recovered: | Patrika News
जैसलमेर

रेंज से चोरी कर ले जाया जा रहा स्क्रैप बरामद: एक ट्रैक्टर, दो ट्रॉली व हाइड्रो जब्त

लाठी पुलिस ने मंगलवार की देर रात बड़ी कार्रवाई करते हुए पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज से भारी मात्रा में चोरी कर ले जाए जा रहे स्क्रैप बरामद कर एक ट्रैक्टर, दो ट्रॉली व एक हाइड्रो जब्त किया और दो जनों को गिरफ्तार किया है।

जैसलमेरMay 22, 2024 / 08:28 pm

Deepak Vyas

लाठी पुलिस ने मंगलवार की देर रात बड़ी कार्रवाई करते हुए पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज से भारी मात्रा में चोरी कर ले जाए जा रहे स्क्रैप बरामद कर एक ट्रैक्टर, दो ट्रॉली व एक हाइड्रो जब्त किया और दो जनों को गिरफ्तार किया है। लाठी पुलिस के अनुसार पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी के निर्देशानुसार जिलेभर में चोरी की वारदातों व अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाने और आरोपियों को गिरफ्तार करने को लेकर विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी के अंतर्गत मंगलवार की शाम मुखबिर से सूचना मिली कि पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज से दो ट्रैक्टर ट्रॉलियों में चोरी का स्क्रैप भरा गया है और उसे बेचने के लिए अन्यत्र ले जाया जाएगा। जिस पर थानाधिकारी सुखराम विश्नोई के नेतृत्व में सहायक उपनिरीक्षक कालूसिंह भाटी, हैड कांस्टेबल प्रकाश गोदारा, भैराराम, कांस्टेबल पदमसिंह, गैनाराम, महेन्द्रकुमार, बाबूलाल, रमेशकुमार की टीम का गठन किया गया।

नाकाबंदी के दौरान पकड़े गए आरोपी

थानाधिकारी विश्नोई के नेतृत्व में गठित टीम की ओर से लाठी गांव में एमईएस फांटा के पास नाकाबंदी की गई। इस दौरान मंगलवार की देर रात 12 बजे बाद एक ट्रैक्टर के साथ दो ट्रॉली जोडक़र रेंज की तरफ से आती हुई दिखाई दी। उसके साथ एक हाइड्रो चल रहा था। जिससे स्क्रैप ट्रैक्टर ट्रॉलियों में लोड किया गया था। ट्रैक्टर पर दो जने सवार थे। पुलिस ने उन्हें रुकवाकर पूछताछ की तो ट्रैक्टर पर सवार युवकों ने अपना नाम लाठी निवासी अली खां व नवाब खां पुत्र कमरदीन बताया। जब उनसे ट्रॉलियों में भरे स्क्रैप के बारे में पूछा तो उन्होंने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। जिस पर पुलिस ने एक ट्रैक्टर, दो ट्रॉली व हाइड्रो मशीन और ट्रॉलियों में भरे स्क्रैप को चोरी की आशंका पर जब्त किया। साथ ही दोनों आरोपियों को धारा 151 में गिरफ्तार किया गया है। स्क्रैप चोरी के संबंध में रेंज स्क्रैप ठेकेदार व सेना के अधिकारियों को सूचित किया गया है। उनकी ओर से बुधवार की देर शाम तक भी कोई रिपोर्ट नहीं दी गई थी। रिपोर्ट पेश करने के बाद पुलिस की ओर से कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News/ Jaisalmer / रेंज से चोरी कर ले जाया जा रहा स्क्रैप बरामद: एक ट्रैक्टर, दो ट्रॉली व हाइड्रो जब्त

ट्रेंडिंग वीडियो