scriptमुसीबत बना पशुओं का आवारापन, आफत में जान | Strayness of animals becomes a problem, life in danger in pokaran | Patrika News
जैसलमेर

मुसीबत बना पशुओं का आवारापन, आफत में जान

पोकरण कस्बे के साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 11 पर पशुओं के जमावड़े के कारण आमजन को परेशानी हो रही है, जबकि जिम्मेदारों की ओर से इन आवारा व बेसहारा पशुओं को पकडऩे व गोशाला भिजवाने को लेकर कोई कवायद नहीं की जा रही है। गौरतलब है कि कस्बे के जयनारायण व्यास सर्किल, जोधपुर रोड, जैसलमेर रोड, के साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 11 पर क्षेत्र के चाचा, खेतोलाई, धोलिया, लाठी, चांधन गांवों के आसपास मुख्य सड़क पर कई महिनों से आवारा पशुओं का जमावड़ा लगा हुआ है।

जैसलमेरMar 28, 2024 / 08:19 pm

Deepak Vyas

मुसीबत बना पशुओं का आवारापन, आफत में जान

मुसीबत बना पशुओं का आवारापन, आफत में जान

 

पोकरण कस्बे के साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 11 पर पशुओं के जमावड़े के कारण आमजन को परेशानी हो रही है, जबकि जिम्मेदारों की ओर से इन आवारा व बेसहारा पशुओं को पकडऩे व गोशाला भिजवाने को लेकर कोई कवायद नहीं की जा रही है। गौरतलब है कि कस्बे के जयनारायण व्यास सर्किल, जोधपुर रोड, जैसलमेर रोड, के साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 11 पर क्षेत्र के चाचा, खेतोलाई, धोलिया, लाठी, चांधन गांवों के आसपास मुख्य सड़क पर कई महिनों से आवारा पशुओं का जमावड़ा लगा हुआ है। ये आवारा पशु आए दिन आपस में भिड़ते है और राहगीर चोटिल भी हो जाते है। ऐसे में आमजन को परेशानी हो रही है।

हर समय हादसे का भय

कस्बे के साथ राष्ट्रीय रामजार्ग संख्या 11 पर पशुओं के स्वच्छंदता के कारण हर समय हादसे का भय रहता है। रात में पर्याप्त रोशनी के अभाव में सड़क के बीचोंबीच बैठे ये पशु दिखाई नहीं दे पाते है और तेज गति से निकल रहे वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो जाते है। पोकरण-जैसलमेर राष्ट्रीय राजमार्ग पर आए दिन ऐसे हादसे हो रहे है, जबकि जिम्मेदार कोई ध्यान नहीं दे रहे है।

नहीं भेज रहे गोशाला

कस्बे के मुख्य मार्गों के साथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर बैठे पशुओं में बेसहारा के साथ कुछ पालतु गोवंश भी शामिल है। जिन्हें बाड़ों से निकाल दिया जाता है। ये पशु बीच सड़क पर आकर यातायात बाधित करते है। वाहनों के इन पशुओं से टकरा जाने से कभी किसी बड़े हादसे से भी इनकार नहीं किया जा सकता।

Home / Jaisalmer / मुसीबत बना पशुओं का आवारापन, आफत में जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो