scriptआयुर्वेद चिकित्सालय की जांच के लिए पहुंची टीम,लिया जायजा | Team reached for investigation of Ayurvedic clinic in nachna | Patrika News
जैसलमेर

आयुर्वेद चिकित्सालय की जांच के लिए पहुंची टीम,लिया जायजा

आयुर्वेद चिकित्सालय के लम्बे समय से बंद होने की शिकायत पर जिला मुख्यालय से विभाग की एक टीम नाचना पहुंची तथा चिकित्सालय बंद होने के कारणों व विभिन्न तथ्यों की जांच की।

जैसलमेरSep 21, 2018 / 05:16 pm

Deepak Vyas

jaisalmer

आयुर्वेद चिकित्सालय की जांच के लिए पहुंची टीम,लिया जायजा

नाचना. स्थानीय आयुर्वेद चिकित्सालय के लम्बे समय से बंद होने की शिकायत पर जिला मुख्यालय से विभाग की एक टीम नाचना पहुंची तथा चिकित्सालय बंद होने के कारणों व विभिन्न तथ्यों की जांच की। गौरतलब है कि गांव में स्थित राजकीय आयुर्वेद चिकित्सालय कई महिनों से बंद पड़ा है। जिस पर ग्रामीणों की ओर से जिला कलक्टर को शिकायत कर आयुर्वेद चिकित्सा सेवाएं शुरू करने की मांग की गई थी। उपनिदेशक आयुर्वेद विभाग के निर्देशानुसार जांच अधिकारी डॉ.रामनरेश शर्मा के नेतृत्व में एक टीम नाचना पहुंची। यहां उन्होंने ग्रामीणों से औषधालय बंद होने के बारे में पूछताछ की तथा उनके बयान कलमबद्ध किए। जांच अधिकारी ने बताया कि आयुर्वेद चिकित्सालय में विभाग की ओर से एक कंपाउडर की नियुक्ति की गई है। वह कंपाउडर कहां है तथा क्यों नहीं आ रहा है, इस बारे में जांच कर उच्चाधिकारियों को अवगत करवाया जाएगा तथा शीघ्र ही आयुर्वेद चिकित्सालय की सेवाएं पुन: शुरू करने के लिए कार्रवाई की जाएगी।
चिकित्सा शिविर का समापन
पोकरण. धीरुभाई अंबानी सोलर पार्क धूड़सर की ओर से रामदेवरा आने वाले श्रद्धालुओं के लिए 31 अगस्त तक 19 सितम्बर तक नि:शुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। जिसका गुरुवार को समापन किया गया। सोलर पार्क के निदेशक हेमराज शर्मा ने बताया कि कंपनी की ओर से लगाए गए चिकित्सा शिविर में यात्रियों को दर्द निवारक टेबलेट, घावों पर लगाने के लिए मरहम, पट्टियां व अन्य सामग्रियां नि:शुल्क वितरित की गई। उन्होंने बताया कि शिविर में पैरामेडिकल स्टाफ किशनलाल, वेदप्रकाश की ओर से चिकित्सा सेवाएं दी गई। इसी प्रकार स्थानीय प्रशासन के निर्देश पर पोकरण-जोधपुर मुख्य मार्ग पर यात्रियों की सुरक्षा व निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए।
प्रतियोगिता में की उत्साहपूर्वक भागीदारी
पोकरण. केन्द्रीय विद्यालय सीमा सुरक्षा बल में हिन्दी पखवाड़े के तहत मौलिक कविता रचना प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्राचार्य गजेन्द्र जोशी ने बताया कि दिए गए विषय पर छात्र-छात्राओं ने कविताओं की रचना की। जिसमें कनिष्ठ वर्ग में दीपक गांधी ने प्रथम, श्रेया गिरीश ने द्वितीय व ममता विश्रोई ने तृतीय तथा वरिष्ठ वर्ग में हिमांशी ने प्रथम, रवीना ने द्वितीय व आदित्य रावलोत ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। उन्होंने बताया कि शनिवार को नारा लेखन प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो